टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में कुशल परेरा ने लगाई लंबी छलांग

कोलंबो : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रीलंका की डरबन टेस्ट में जीत के नायक रहे कुशल परेरा आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 58 स्थान की लंबी छलांग लगाई है. कुशल परेरा ने पहले टेस्ट में 51 और नाबाद 153 रन की पारियां खेलीं. कुशल परेरा अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 40वीं रैंकिंग पर पहुंच गए हैं. परेरा ने विश्वा फर्नांडो के साथ आखिरी विकेट के लिए 78 रन की अटूट साझेदारी करके 83 साल पुराना रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया है.

सी के खन्ना की अपील, शहीदों के परिवार को पांच करोड़ से BCCI

ऐसे बदली रैंकिंग में स्तिथि 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान और उनके साथी चेतेश्वर पुजारा ने तीसरा स्थान बरकरार रखा है. कोहली 922 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर हैं. उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और चेतेश्वर पुजारा का नंबर आता है. विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा को छोड़कर कोई भी अन्य भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है.

मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्‍टार्स को 13 रन से हराकर अपने नाम की बिश बैश लीग

और भी खिलाडियों को हुआ फायदा 

जानकारी के लिए बता दें दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी भी शीर्ष दस बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं. वह पहली बार शीर्ष दस बल्लेबाजों में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में 35 और 90 रन की पारियां खेली थीं. इसके बाद वह सात स्थानों सी छलांग लगाकर शीर्ष दस में आ गए, जबकि श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने भी फाफ डुप्लेसी के साथ संयुक्त दसवें स्थान पर हैं. साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक को भी चार पायदान का फायदा हुआ है और वह आठवें स्थान पर हैं. 

स्पेनिश लीग : एटलेटिको मेड्रिड ने रायो वालेकानो को 1-0 से दी करारी शिकस्त

स्ट्रांजा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने की अपनी जगह पक्की

प्रो वॉलीबॉल लीग : रोमांचक मुकाबले में यू मुम्बा ने चेन्नई स्परटस को 3-2 हराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -