कुरनूल 1 अगस्त से सिंगल यूज प्लास्टिक कवर पर लगाएगा प्रतिबंध
कुरनूल 1 अगस्त से सिंगल यूज प्लास्टिक कवर पर लगाएगा प्रतिबंध
Share:

कुरनूल: मेयर बी वाई रमैया ने कहा कि प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल करने वाले दुकानदारों पर निगम सख्त कार्रवाई करेगा। नगर आयुक्त डीके बालाजी के साथ गुरुवार को यहां नगर सम्मेलन हॉल में एक मीडिया सम्मेलन को संबोधित करते हुए, महापौर ने कहा कि निगम ने 1 अगस्त से एकल-उपयोग वाले प्लास्टिक कवर पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि लोग इस्तेमाल किए गए कवरों को डंप कर रहे थे। जो सड़कें ड्रेनेज सिस्टम को जाम कर रही हैं। रमेश ने कहा कि परिषद ने प्लास्टिक कवर पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने को मंजूरी दे दी है। उन्होंने कहा कि निर्माताओं, विक्रेताओं और उपयोगकर्ताओं को प्लास्टिक कवर का निर्माण बंद करने की चेतावनी दी गई है। 

रमैया ने कहा कि यदि नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाली दुकानों को कवर का उपयोग करते हुए पाया जाता है, तो दुकान का लाइसेंस निलंबित कर दिया जाएगा। कमिश्नर डी के बालाजी ने लोगों से अधिकारियों का सहयोग करने और सिंगल यूज प्लास्टिक कवर का विरोध करने का आह्वान किया। उन्होंने लोगों से कुरनूल को प्लास्टिक मुक्त करने के लिए हाथ मिलाने की भी अपील की। उन्होंने प्लास्टिक कचरे को हमेशा मानव अस्तित्व के लिए हानिकारक बताते हुए कहा कि यह प्रकृति को भी नष्ट करता है। उन्होंने प्लास्टिक का उपयोग करने के बजाय लोगों को बाजार के उद्देश्यों के लिए बोरियों का उपयोग करने का सुझाव दिया।

ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल रेगुलेटर ने 12-15 साल के बच्चों के लिए फाइजर के कोविड वैक्सीन को दी मंजूरी

Ind Vs Sl: भारत ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाज़ी, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

स्वास्थ्य मंत्री का बड़ा बयान, कहा- "सरकार अभी भी फाइजर के साथ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -