इस जयंती पर आप कर सकते हैं अपने घर को वास्तुदोष से मुक्त
इस जयंती पर आप कर सकते हैं अपने घर को वास्तुदोष से मुक्त
Share:

घर में अक्सर लोग इस बात का ध्यान देते हैं कि उनके घर में कोई वास्तुदोष ना हो. वास्तुदोष को हटाने के लिए लोग तरह-तरह की पूजा पाठ करवाते हैं जिससे उनके घर की शुद्धि हो जाये. इसके लिए हम कोई खास दिन चुनते हैं और शुभ मुहूर्त को देखते हैं जिससे घर में वो पूजा की जाए. अगर आप भी किसी खास की तलाश कर रहे हैं तो हम आपको बता देते हैं कौनसा दिन वास्तुदोष को ठीक करने के लिए सही रहेगा.

जानकरी के लिए बता दें, कछुए को अक्सर शुभ कामों के लिए अच्छा माना जाता है. वो इसलिए क्योंकि वैशाख की पूर्णिमा पर भगवान विष्णु ने कूर्म यानी कछुए का अवतार लिया था और इसी खास पर ये पर्व भी मनाया जाता है. कथाओं में लिखा है इसी दिन समुद्र मंथन के समय श्री हरि ने कूर्म अवतार लेकर मंदराचल पर्वत को अपनी पीठ पर धारण किया था. यही कारण है कि इस दिन को निर्माण संबंधी कार्यों के लिए शुभ माना जाता है. इस दिन आप भगवान को पीले वस्त्र और फल चढ़ा सकते हैं.

इसके अलावा जानकारी दे दे कि कूर्म जयंती नया घर, भूमि आदि के पूजन के लिए सबसे उत्तम समय माना जाता है. ये अवतार भगवान विष्णु के 24 अवतारों में 11वां अवतार है. इसी खास दिन पर आप अपने घर को वास्तु दोष से मुक्त कर सकते हैं. इसे और भी पवित्र बनाने के लिए घर की नींव में चांदी का कछुआ स्थापित करें घर में शुद्धता बनी रहेगी.

धर्म के अनुसार इसलिए किया जाता है शिशु का मुंडन

सिर्फ इस एकलौती राशि के लोग होते हैं सबसे भाग्यशाली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -