PM मोदी ने भी मशहूर फिल्म निर्देशक कुंदन शाह के निधन पर दुःख व्यक्त किया
PM मोदी ने भी मशहूर फिल्म निर्देशक कुंदन शाह के निधन पर दुःख व्यक्त किया
Share:

बॉलीवुड की चर्चित व सफलतम फिल्म हम बात कर रहे है फिल्म 'जाने भी दो यारों', 'कभी हां कभी ना' और 'नुक्कड़' जैसे टीवी सीरीयल्स के दिग्गज डायरेक्टर कुंदन शाह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. 19 अक्टूबर 1947 को जन्में शाह लगभग 69 वर्ष के थे और उन्होंने शनिवार सुबह अंतिम सांस ली. आपको बता दे की कुंदन शाह की आखिरी फिल्म P से PM तक थी जो 2014 में आई थी. FTII पुणे से पास आउट निर्देशक शाह ने भारतीय फिल्मों और टीवी पर बहुत ही व्यंगपूर्ण कॉमेडी की शुरुआत की. उनकी डायरेक्टर के रूप में पहली फिल्म जाने भी दो यारों आज भी बहुत पसंद की जाती है. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड और इंदिरा गांधी सम्मान से भी नवाजा गया था.

इसके बाद उन्होंने कई सारे फिल्मों का निर्माण किया जिनमें क्या कहना, दिल है तुम्हारा शामिल हैं. टीवी पर भी उन्होंने बेहतरीन सीरीयल्स दिए जिनमें नुक्कड़, वागले की दुनिया मशहूर हैं. उनके निधन पर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने तो शोक जताया ही है साथ ही साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर ट्वीट कर शोक व्यक्त किया है. कुंदन शाह को हमेशा उनकी फिल्म 'जाने भी दो यारों' के चलते याद किया जाता था.

उन्होंने 'कभी हां कभी ना' जैसी फिल्में और 'नुक्कड़' और 'वागले की दुनिया' जैसे प्रसिद्ध टीवी सीरियल भी बनाए थे. कुंदन शाह जो की बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक ऐसे निर्देशक थे, जिन्‍होंने भारतीय सिनेमा में पहली बार व्‍यंग्‍यात्‍मक कॉमेडी विधा को लोगों के सामने रखा. उनकी फिल्‍म 'जाने भी दो यारों' को भारतीय सिनेमा की क्‍लासिक फिल्‍म माना जाता है.  

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

क्या साल के आखिरी तिमाही में इन सुपरस्टार की फिल्मे धमाल मचाएंगी?

हैप्पी बर्थडे अभिजीत सावंत : पहले इंडियन आइडल विजेता

पहले ही दिन ऐश्वर्या ने कैंसिल कराई 'फन्ने खां' की शूटिंग

सैफीना - बड़े होते ही तैमूर चले जायेंगे हॉस्टल...

फिल्म 'करीब-करीब सिंगल' का ट्रेलर हुआ लांच

FHM India के लिए Sunny ने करवाया फोटोशूट, शेयर की तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -