फिल्म रंग दे बसंती से बॉलीवुड में छाया ये एक्टर
फिल्म रंग दे बसंती से बॉलीवुड में छाया ये एक्टर
Share:

भारतीय फिल्मों में कम समय में ही सफलता का मुकाम हासिल करने वाले एक सफल एक्टर हैं कुणाल कपूर। कुणाल कपूर का जन्म 18 अक्टूबर 1978 को मुंबई में हुआ था और उनके पिता किशोर कपूर निर्माण व्यवसाय में थे। कुणाल कपूर ने फरवरी 2015 में सेशेल्स में एक निजी परिवार समारोह में अमिताभ बच्चन की भतीजी नैना बच्चन से विवाह किया था।

Video - पूर्व मिस युनिवर्स मां दुर्गा की आराधना करते हुए आईं नज़र

कुणाल कपूर ने बैरी जॉन के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरूआत की और अभिनय कथाकार नसीरुद्दीन शाह द्वारा संचालित एक थियेटर समूह मोटल का हिस्सा बने। उन्होंने अक्स के सहायक निदेशक के रूप में अपना करियर शुरू किया, जिसमें मुख्य रूप से मनोज वाजपेयी और अमिताभ बच्चन ने प्रमुख भूमिका निभाई थी। कुणाल फिल्म जगत में काम करते हुए एक अभिनेता बन ही गए। 

#metoo - बॉलीवुड के इस दिग्गज अभिनेता पर लगा यौन उत्पीड़न का आरोप नाम सुनते ही उड़ जाएंगे होश

कुणाल कपूर ने फिल्म रंग दे बसंती जो 2006 में आई थी, इस फिल्म में आमिर खान के साथ मुख्य किरदार निभाया था और इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता पुरस्कार श्रेणी में नामांकन मिला था। इसके बाद में कुणाल कपूर ने तीन फिल्म अनुबंध के लिए यशराज फिल्म्स द्वारा साइन किए जो लागा चुनारी मी दाग ​2007, आजा नाचले 2007, और बचना ए हसीनो 2008, फिल्में थी। इन फिल्मों के बाद कुणाल ने दो साल तक ब्रेक लिया और फिर राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता राहुल ढोलकिया की लम्हा में संजय दत्त के साथ अभिनय किया। कुणाल ने अपने फिल्मी करियर में लगातार ही सफल फिल्में की है और वर्तमान समय में भी कुणाल फिल्म जगत में सक्रिय हैं अपना करियर बना रहे हैं।

'कुछ-कुछ होता है' के 20 साल पूरे होने पर पार्टी में सितारों ने इस तरह मनाया जश्न

इस चीज़ से सबसे ज्यादा डरती थीं श्रीदेवी, मौत के 8 महीने बाद हुआ खुलासा

निक-प्रियंका की शादी की तैयारियां हुई शुरू, इस दिन लेंगे सात फेरे  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -