सिहस्थ में होने वाले शाही स्नान की तारीखों पर अगले महीने मोहर
सिहस्थ में होने वाले शाही स्नान की तारीखों पर अगले महीने मोहर
Share:

उज्जैन : सिंहस्थ 2016 जैसे ही नजदीक आ रहा है उसकी तैयारियां भी जोरो शोरो से चल रही है। अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्रगिरि जी ने एक बंद कमरे में संभागायुक्त व आईजी सहित वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर सिंहस्थ के लिए एक अहम बैठक की। महंत नरेंद्रगिरि जी ने कहा है की सिंहस्थ में होने वाले शाही स्नानो की तारीखों के लिए अगले माह भी एक अहम बैठक होगी। महंत नरेंद्रगिरि जी के साथ इस बैठक में कई अधिकारोयो समेत अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महासचिव, कलेक्टर कवींद्र कियावत, संभागायुक्त डॉ. रवींद्र पस्तोर, आईजी वी मधुकुमार, एसपी एमएस वर्मा साथ सिहस्थ मेला अधिकारी अविनाश लवानिया समेत कई अधिकारियो के साथ एक घंटे तक चर्चा की गई । 

अभा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्रगिरि जी ने चर्चा के बाद कहा की सिहस्थ की लगभग 80 प्रतिशत तेयारिया पूरी हो चुकी है। और साथ ही यह दवा भी किया है की तय समय से पहले ही सिहस्थ की सारी तेयारिया पूरी हो जाएगी। जानकारी के अनुसार सिहस्थ में तीन शाही स्नान होगे जिनकी तारीख अभी तय नहीं है। जिनके लिए अगले महीने एक अहम बैठक होगी जिसमे शाही स्नान की तारीख तय की जाएगी। महंत नरेंद्रगिरिजी ने बताया है की 24, 25 या 26 नवंबर को सिहस्थ में होने वाले शाही स्नान की तारीख तय करने के लिए एक अहम बैठक की जाएगी । महंत नरेंद्रगिरिजी ने मिडिया से चर्चा के दौरान बताया की सिहस्थ के चलते जूना अखाड़े के तीनों अणि अखाड़ों की अहम बैठक 24 नवंबर को होगी जिसमे कई अहम मुद्दो परचर्चा की जाएगी।

महंत नरेंद्रगिरि जी ने यह भी बताया की अधिकारियो से चली एक घंटे की अहम बैठक में यह भी मदद उठाया की सिहस्थ में अखाड़ों के लिए नए स्थान तय करने होगे होगे जिसके चलते श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होगी। संभागायुक्त डॉ. रवींद्र पस्तोर ने ने चर्चा को आगे बढ़ाते हुए कहा की हम पूरी कोशिश करेंगे की 2004 के सिंहस्थ में जिस प्रकार सभी बातो का ध्यान रखा गया था सिंहस्थ 2016 में भी इन बातो को ध्यान रखा जाये। शाही स्नानो के लेकर विभिन्न स्धिकरियो और अखाड़ों के गुरुओ के बीच विचार विमर्श शुरू हो गया है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -