सिंहस्थ में देशभर से आएंगे हजारो महामंडलेश्वर जिससे महापर्व की बढ़ेगी रोचकता
सिंहस्थ में देशभर से आएंगे हजारो महामंडलेश्वर जिससे महापर्व की बढ़ेगी रोचकता
Share:

कुछ ही दिनों के पश्चात शुरू होने जा रहे इस महापर्व में देश विदेश से बड़े बड़े साधू संत आ रहे है .इन साधू संतों के भक्ति भाव और कला के प्रदर्शन को देख आप हर्षित हो उठेगें .यह आने वाला पर्व आपके लिए बहुत ही शुभ है इसमें आप पहुंचकर इन आये साधू संतों का दर्शन कर सकते है और पुण्य प्राप्त कर सकते है .
इस महापर्व के लिए अखाड़ा क्षेत्र में संत आने लगे हैं. शिविर की तैयारियों में जुटे संत चौक-चौराहों का नामकरण भी महंत और महामंडलेश्वर के नाम से कर रहे हैं.बड़नगर रोड से अंबोदिया तिराहे के बीच 700 सौ से अधिक महामंडलेश्वर शिविर लगाएंगे.

विगत दिनों नगर प्रवास पर आए दशनाम जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी ने संतों की मांग पर मुल्लापुरा को शंकराचार्य चौराहा का नाम दिया था. इसी तरह भूखीमाता तिराहे को आचार्य तिराहा, अंबोदिया तिराहा को मंडलेश्वर नगर नाम से पुकारा जा रहा है.
स्वामी अवधेशानंद के शिविर को संत निवास करने पर विचार चल रहा है। आचार्य ने अनुमति दी तो भूखीमाता से मुल्लापुरा को जोड़ने वाली रोड का नाम जूनागढ़ रखा जाएगा.
जूना के 270 महामंडलेश्वर का लगेगा शिविर.


अंबोदिया तिराहे पर दशनाम जूना अखाड़े के 270 महामंडलेश्वरों का शिविर लगेगा। करीब 18 लाख वर्गफीट के क्षेत्र में अखाड़े के महामंडलेश्वर, मंडलेश्वर और महंत निवास करेंगे.अखाड़े के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महंत प्रेमगिरी महाराज ने बताया जमीन आवंटन के साथ अंबोदिया तिराहे का नाम मंडलेश्वर नगर रख दिया गया है. धार्मिक भावना से स्थान का नामकरण किया जा रहा है. जल्द ही अन्य स्थानों के नामकरण के लिए अखाड़ा परिषद में विषय को रखा जाएगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -