सिंहस्थ कुंभ: कुछ ही दिनों का इन्तजार ,भक्तों के धार्मिक सपने होंगें साकार

Feb 10 2016 08:04 PM
सिंहस्थ कुंभ: कुछ ही दिनों का इन्तजार ,भक्तों के धार्मिक सपने  होंगें साकार

मध्यप्रदेश की पावन नगरी उज्जैनी में कुछ ही समय के बाद लगेगा  धर्म और कर्म का विशाल मेला इस आने वाले महापर्व सिंहस्थ कुंभ में भक्तो को धार्मिक कर्मों को करने का विशेष अवसर प्राप्त होगा साथ ही साथ भक्तों को बड़े - बड़े साधू - संतों के दर्शन भी होंगें जो की शायद ही आपने कभी देखे हों साथ ही साथ उन  साधुओं की अद्भुत कला का प्रदर्शन भी आपके सामने नजर आएगा.

आप यदि  अपने जीवन में किसी तीर्थ के दर्शन न कर पाये हों तो इस तीर्थ में पहुंचकर और इस महापर्व में सम्लित होकर विशेष पुण्य प्राप्त कर पाँयगे.

शाही स्नान जो हमेशा नहीं होता इस पर्व में होने जा रहे प्रमुख शाही स्नान का अवसर प्राप्त करना बड़े ही सौभाग्य की बात है . साथ ही साधू - संतो के दर्शन हर किसी को प्राप्त नहीं हो पाते पर इस महापर्व में अत्यधिक संख्या में उपस्थित साधू - संतों के दर्शन एक लम्बे समय तक कर पाना बड़े ही सौभाग्य की बात है .

इस महापर्व में भक्त जन पहुंचकर अपने जीवन को महान बना सकते है. और समस्त तीर्थों में पहुँचने का लाभ यहां पहुँचनें से भी प्राप्त कर सकते है . इसके साथ ही इस महापर्व में पहुंचकर भक्त अपने जीवन में आयी समस्या को दूर कर सकते है और शांति प्रद जीवन प्राप्त कर सकते है .