सिंहस्थ कुंभ: महापर्व के दौरान अस्थायी बिजली कनेक्शन से जगमगा उठेगी सैटेलाइट सिटी

आने वाले इस सिंहस्थ महापर्व के दौरान आने वाले श्रद्वालुओं, भक्तों की सुविधाओं को लेकर मोरटक्का से ओंकारेश्वर के बीच सैटेलाइट सिटी में अस्थायी विद्युत कनेक्शन को लेकर लगभग 29 से 30 लाख रुपए खर्च किये जायेगें .प्रशासन के द्वारा विद्युत वितरण कंपनी के लिए यह राशि तैयार करवा दी गई है.सिंहस्थ के दौरान लाखों श्रद्धालु का आगमन ओंकारेश्वर में होगा प्रशासन ने आने वाले इन भक्तों को मोरटक्का से नियंत्रित करने की योजना बना ली है .

आने वाले समस्त भक्तों की सुविधाओं को लेकर बताया जा रहा है. कि मोरटक्का से ओंकारेश्वर तक 14 किलोमीटर में सड़क किनारे शासकीय और निजी जमीनों पर अस्थायी टेंट लगाकर 16 सैटेलाइट सिटी बनाई जा रही है. यहां यात्रियों को ठहरने के साथ ही मूलभूत सुविधाएं मुहैया होंगी.इन्हें रोशन रखने के लिए अस्थायी विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था रहेगी.

इस योजना को पूर्ण करने के लिए (कनेक्शन देने के लिए) विद्युत वितरण कंपनी ने प्रशासन को 29 लाख रुपए का प्रस्ताव दिया था. यह राशि कंपनी को मिलते ही काम शुरू हो गया है. विद्युत वितरण कंपनी के अधीक्षण यंत्री एससी वर्मा ने बताया कि सैटेलाइट सिटी में अस्थायी विद्युत कनेक्शन देने के लिए जगह-जगह ट्रांसफॉर्मर की व्यवस्था की जा रही है.बताया जा रहा है कि सिंहस्थ कुंभ होने के पहले सभी स्थानों पर विद्युत कनेक्शन हो जायेंगें .

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -