कुंभ मेले से एमपी लौटने वाले श्रद्धालुओं पर होगी नजर: सीएम शिवराज चौहान

Apr 17 2021 12:32 PM
कुंभ मेले से एमपी लौटने वाले श्रद्धालुओं पर होगी नजर: सीएम शिवराज चौहान

मध्यप्रदेश राज्य में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बढ़ते हुए कोविड-19 मामलों पर अंकुश लगाने के लिए पहले से लागू किए गए रात्रि कर्फ्यू और अन्य प्रतिबंधों के मद्देनजर किए जा रहे उपायों के बारे में बताया। हरिद्वार कुंभ मेले की निगरानी और कोविड-19 परीक्षण के अधीन किया जाएगा। कैबिनेट मंत्रियों के साथ आयोजित कोविड-19 की समीक्षा बैठक में, चौहान ने गृह अलगाव के प्रभावी कार्यान्वयन पर भी जोर दिया।

कुंभ मेले में, कुल 1,701 लोगों ने 10 अप्रैल से 14 मई तक हरिद्वार कुंभ मेले में कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। कई सेवकों ने हरिद्वार के मेडिकल कार्यालय कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि, ऋषिकेश सहित अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि सहित 5 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच 68 से अधिक सीवर्स ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 

जबकि मध्य प्रदेश के महामंत्री निरवानी अखाडा के महामंडलेश्वर स्वामी कपिल देव का 13 अप्रैल को एक निजी अस्पताल में कोविड-19 के परीक्षण के बाद निधन हो गया। कोविड-19 महामारी के कारण कुंभ मेले को इस साल 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक छोटा कर दिया गया था।

कोरोना के बढ़ते मामलों से संकट में पड़े सीएम उद्धव, पीएम मोदी से चर्चा कर कही ये बात

3 वर्षीय मासूम की गोली मारकर हत्या, कातिल की तलाश में जुटी पुलिस

राजधानी में हुआ कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए इतने केस