यूपी में फिल्म से पहले दिखेगा कुम्भ का लोगो
यूपी में फिल्म से पहले दिखेगा कुम्भ का लोगो
Share:

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में होने वाले कुम्भ के प्रचार प्रसार के लिए अनूठा कदम उठाया है. अब जल्द ही राज्य के सिनेमा हॉलों में हर शो से पहले, और इंटरवल में कुंभ मेले का ‘लोगो’ दिखाया जाएगा. पिछले महीने सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक की मौजूदगी में इस लोगो का अनावरण किया गया था.

आगरा के जिला मनोरंजन अधिकारी रामदयाल रावत ने बताया, “हमें कुंभ के लोगो को इलाके के सभी सिनेमा हॉल में प्रदर्शित करने के निर्देश मिले हैं. राष्ट्रगान के बाद कुछ सेकेंड के लिए लोगो को प्रदर्शित किया जाएगा. इसके अलावा इंटरवल के दौरान भी इसे दिखाया जाएगा.” यूपी सरकार ने हाल ही में ऐलान किया था कि सभी आधिकारिक पत्रों में कुंभ के लोगो का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके साथ ही अर्धकुंभ को कुंभ के नाम से प्रसारित किया जाएगा. साथ ही स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि, कुंभ मेले की थीम 'सर्वसिद्धिप्रदः कुंभः' (सभी सिद्धियों को प्रदान करने वाला) को भी लोगो के साथ प्रदर्शित किया जाए.

पिछले महीने यूपी सरकार ने सर्कुलर जारी कर, तत्काल प्रभाव से सभी सरकारी प्रचार-प्रसार सामग्री में इस लोगो को रखने के आदेश दिए थे, जिनमें होर्डिंग और विज्ञापन भी शामिल हैं. यूनेस्को की वर्ल्ड हेरिटेज सूची में शामिल कुंभ मेले का आयोजन जनवरी 2019 में होगा. 

कुंभ का नाम बदलने पर योगी सरकार को कहा- 'हिंदू विरोधी'

माघ मेले में श्रद्धालुओं की सेवा कांग्रेसी कार्यकर्ता करेंगे

कुंभ मेला यूनेस्को की ग्लोबल सूची में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -