कर्नाटक: सोमवार को नहीं होगा कुमारस्वामी का शपथ ग्रहण समारोह

कर्नाटक के राजनीतिक गलियारों में चले भारी ड्रामे के बाद आज येदियुरप्पा की दो दिन पुरानी सरकार फ्लोर टेस्ट में फ़ैल हो गई. जिसके बार कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन के लिए सरकार बनाने का रास्ता साफ़ हो गया. विधानसभा में येदियुरप्पा ने कहा, ''मैं मुख्यमंत्री के रूप में इस्तीफा देने जा रहा हूं. मैं राजभवन जाऊंगा और अपना इस्तीफा सौंप दूंगा.' अपने भावुक भाषण के बाद उन्होंने कहा,''मैं विश्वास मत का सामना नहीं करूंगा. मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं. येदियुरप्पा ने कहा कि वह अब लोगों के पास जाएंगे."

दूसरी तरफ राज्यपाल से मिलने के बाद एचडी कुमारास्वामी कि गवर्नर ने हमें सरकार गठन के लिए आमंत्रित किया है. शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को दोपहर 12 बजे से होगा. हालांकि इसी बीच खबर आ रही है कि नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह अब सोमवार की जगह बुधवार को होगा. सोमवार के बदले अब बुधवार को सीएम पद की शपथ लेंगे कुमारास्वामी. हालांकि यह फैसला किस वजह से लिया गया है, ये अभी साफ़ नहीं है.

इससे पहले राज्यपाल से मिलने के बाद कुमारास्वामी ने पत्रकारों को बताया कि, 'पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, आंध्र प्रदेश सीएम चंद्रबाबू नायडू और तेलंगाना सीएम चंद्रशेखर राव ने मुझे बधाई दी है. मायावतीजी ने भी शुभकामनाएं दी हैं. कुमारास्वामी ने कहा कि मैंने सभी क्षेत्रिय नेताओं को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी को मैंने व्यक्तिगत तौर पर निमंत्रण दिया है.'

 

देश की जनता व संवैधानिक संस्थाओं से ऊपर नहीं हैं पीएम मोदी- राहुल

कर्नाटक: 55 घंटे के लिए CM रहे येदियुरप्पा, अब कुमारास्वामी संभालेंगे सत्ता

प्रोटेम स्पीकर बोपैया से क्यों डरी हुई है कांग्रेस

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -