विपक्षी नेताओं के बीच कुमारस्वामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

देश के कमजोर होते विपक्ष के लिए आज एक ऐतिहासिक दिन है, जिसमें विपक्षी दलों के बड़े नेताओं के बीच जेडीएस के कुमारस्वामी ने आज मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान विपक्षी दलों के सभी नेता एक दूसरे के साथ हँसते हुए बातचीत करते नजर आये, 2019 लोकसभा चुनाव से पहले एकजुट होता विपक्ष नरेंद्र मोदी के लिए बड़ा खतरा है.

कुमारस्वामी के इस शपथ ग्रहण समारोह में क्षेत्रीय दल के साथ-साथ देश की लगभग सभी बड़ी राजनैतिक पार्टियों के बड़े नेता, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गाँधी  बसपा प्रमुख मायावती, सपा के प्रमुख ने अखिलेश यादव, मशहूर अभिनेता और राजनीति में कदम रखने वाले  कमल हासन,दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल,  आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव,आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के. चंद्रशेखर राव, मल्लिकार्जुल खड़गे और सिद्धारमैया, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार  एक मंच पर दिखाई दिए. 

एचडी कुमारस्वामी के साथ कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष जी परमेश्वर डिप्टी सीएम पद ने भी शपथ ली. राज्यपाल ने कुमारस्वामी को शपथ दिलाने के बुके देकर स्वागत किया. विपक्ष के लिए एक बड़े दिन के तौर पर देखा जाना वाला शपथ ग्रहण समारोह ने एक मिसाल कायम की है, जो 2019 चुनाव के लिए काफी रोमांचक साबित होने वाली है. 

कुमारस्वामी के शपथ में विपक्षी दलों का जमावड़ा

कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण में बेंगलोर पहुंचे राहुल और सोनिया

कांग्रेस के खिलाफ 1984 में भी ऐसे ही एकजुट हुआ था विपक्ष

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -