कर्नाटक: कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट में पास बीजेपी का बॉयकॉट

जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन से बनने वाली सरकार में शपथ ग्रहण के बाद आज कुमारस्वामी ने फ्लोर टेस्ट पास कर सरकार बनाने को लेकर जरुरी बहुमत हासिल किया, जिसके बाद अब पूर्ण रूप से कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार बन चुकी है. फ्लोर टेस्ट के लिए ध्वनि मत का इस्तेमाल किया. वहीं इस परिक्षण का बीजेपी ने बायकॉट किया है. 

बता दें, हाल ही में शपथ लेने के बाद कुमारस्वामी के लिए एक और इम्तिहान की घड़ी थी जिसे कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर पास कर लिया है. वहीं अब कर्नाटक में एक बार और बीजेपी का विपक्ष में बैठना तय हो चूका है. इस फ्लोर टेस्ट में कुमारस्वामी को 117 विधायकों का समर्थन मिला.इससे पहले कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के सभी बड़े दिग्गज नेता एक साथ दिखाई दिए, जिसके बाद कहा जा रहा है कि यह 2019 चुनाव के लिए विपक्ष का बिगुल है. 

इससे पहले इस फ्लोर टेस्ट के लिए कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी की तरफ से कुछ तिकड़म भिड़ाई जाएगी हालाँकि उससे पहले ही बीजेपी ने परिक्षण का बायकॉट कर दिया. कर्नाटक का इस बार का चुनाव काफी रोमांचक रहा था जिसमें किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है जिससे त्रिशंकु हालातों की स्थिति पैदा हो गई थी, वहीं इसके बाद ही परिणाम का फायदा उठाकर कांग्रेस और जेडीएस ने आपस में गठबंधन कर लिया था. 

कर्नाटक : मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का छलका दर्द, दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान

कुमारस्वामी ने विश्वास मत प्रस्ताव पेश किया

कर्नाटक लाइव: कांग्रेस के रमेश कुमार स्पीकर चुने गए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -