अपने खिलाफ दर्ज FIR रद्द करवाने हाई कोर्ट पहुंचे कुमार विश्वास, केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप
अपने खिलाफ दर्ज FIR रद्द करवाने हाई कोर्ट पहुंचे कुमार विश्वास, केजरीवाल पर लगाए थे गंभीर आरोप
Share:

चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (AAP) के संस्थापक सदस्य रहे कवि डॉ. कुमार विश्वास ने पंजाब के रोपड़ में अपने खिलाफ दर्ज मामले को रद्द करने की मांग को लेकर पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में याचिका दायर की है. उच्च न्यायालय उनकी याचिका पर जल्द सुनवाई कर सकता है. बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले कुमार विश्वास ने AAP अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर संगीन इल्जाम लगाए थे. इसके बाद रोपड़ पुलिस ने उनके खिलाफ केस दर्ज किया था.

कुमार विश्वास के खिलाफ धारा 153, 153ए, 505, 505 (2), 116 के साथ धारा 143, 147, 323 (हमला), 341, 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत केस दर्ज हुआ था. कुमार विश्वास के अलावा कांग्रेस की वरिष्ठ नेता अलका लांबा के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था. लांबा पर कुमार विश्वास द्वारा की गई टिप्पणी का समर्थन करने का इल्जाम लगाया गया है. पंजाब कांग्रेस ने पार्टी नेता अलका लांबा और कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज प्राथमिकी को फ़ौरन रद्द करने की मांग की है. कांग्रेस ने उन अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की मांग की है, जिन्होंने कथित तौर पर केस दर्ज करने में लापरवाही बरती.

इस संबंध में पंजाब कांग्रेस कमेटी के प्रमुख अमरिंदर राजा वड़िंग और कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रताप सिंह बाजवा भी पंजाब के DGP को पत्र लिख चुके हैं. उन्होंने लिखा कि यदि पुलिस ऐसा नहीं करती है तो कांग्रेस पार्टी सड़क पर विरोध प्रदर्शन करेगी.

BJP के बड़बोले नेताओं पर बरसे मोदी, बोले- 'झूठ फैलाते रहना थेथरोलाजी है...'

नाराज़ मुसलमानों को मनाने में जुटे अखिलेश यादव, आज़म खान के बाद अब शहजिल इस्लाम से मिलेगा सपा का प्रतिनिधिमंडल

'जल्द पिता से मिलकर दूंगा इस्तीफा...', खबरों में छाया लालू यादव के बेटे का ट्वीट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -