B'Day : लवर बॉय से पेहचान बना चुके हैं ये एक्टर, लेकिन फिल्मों में नहीं हुए हिट
B'Day : लवर बॉय से पेहचान बना चुके हैं ये एक्टर, लेकिन फिल्मों में नहीं हुए हिट
Share:

बॉलीवुड में कुमार गौरव का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने 80 के दशक में लवर ब्वॉय के तौर पर दर्शको के बीच अपनी पहचान बनायी। उन्होंने कुछ ऐसी फिल्में की हैं जिसके बाद उन्हें लव बॉय का ही टैग मिल गया है. बता दें, आज उनका जन्मदिन है और इसी खास दिन पर आपको बताने जा रहे हैं उनके बारे में कुछ खास बातें. 

11 जुलाई 1960 को जन्में मनोज तुली उर्फ कुमार गौरव बचपन के दिनों से ही अपने पिता राजेन्द्र कुमार की तरह अभिनेता बनना चाहते थे। उनके पिता राजेंद्र एक जाने माने एक्टर थे. 

कुमार गौरव ने अपने सिने करियर की शुरूआत अपने पिता की निर्मित वर्ष 1981 में प्रदर्शित फिल्म 'लवस्टोरी' से की। इस फिल्म की सफलता के बाद कुमार गौरव ने तेरी कसम स्टार  लवर्स और रोमांस जैसी फिल्मों में काम किया , हालांकि तेरी कसम को छोडक़र सभी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही.

कुमार को उनके करियर में कुछ खास सफलता नहीं मिली. उनके पिता ने उनका करियर सुधारने में उनकी मदद जरूर की पर वो असफल रहे. 1993 की फिल्म फूल से उन्होंने कुमार गौरव और माधुरी दीक्षित की जोड़ी को पर्दे पर उतारा. लेकिन इससे भी कुछ फायदा नहीं हुआ. 

साल 2002 में फिल्म कांटे में उन्होंने काम किया. ये एक मल्टीस्टारर फिल्म थी. फिल्म ने बॉक्स ऑपिस पर अच्छी कमाई की और साल 2002 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनकर आई. 

कुमार गौरव ने साल 1984 में नम्रता दत्त से शादी कर ली. नम्रता सुनील दत्त और नरगिस की बेटी और संजय दत्त की बहन हैं. संजय दत्त और कुमार गौरव ने फिल्म नाम और कांटे में साथ काम किया. यह कुमार गौरव के करियर की अंतिम हिट फिल्म साबित हुई. 

नम्रता से कुमार गौरव को दो बेटियां हैं. एक का नाम साच्ची है और दूसरी का सिया है. साच्ची की शादी बिलाल अमरोही से हुई है. बता दें कि बिलाल अमरोही फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही के पोता हैं.

रणवीर के जन्मदिन के बाद दीपिका ने शेयर की एक और रोमांटिक फोटो

रंगीन रणवीर के लिए दीपिका ने बनाया कलरफुल बर्थडे केक

यूपी भाजपा अध्यक्ष से लेकर देश के रक्षामंत्री तक, ये है राजनाथ सिंह का रजनीतिक सफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -