इस शिवलिंग पर गिरती है आकाशीय बिजली, उसके बाद होता है चमत्कार

शिव भगवान को मानाने वाले लाखों लोग हैं जो अपनी आस्था दिखते हैं. भगवान शिव के कई मंदिर भी हैं जिनके बारे में आप जानते ही होंगे. लेकिन आज हम आपको ऐसे मंदिर के बारे बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपने भी नहीं सुना होगा. आज हम आपको ऐसे ही एक शिव मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम हैं बिजली महादेव मंदिर Bijli Mahadev Temple. अब ऐसा क्यों है इसी के बारे में हम बताने जा रहे हैं. 

यह अद्भुत मंदिर है जो हिमालय की गोद में बसी देव भूमि हिमाचल में स्थापित है. यहां पर एक ऐसी शिव लिंग है जिस पर 12 वर्ष में एक बार आकाशीय बिजली गिरती है. ये सुनकर आपको हैरानी तो हुई होगी. इस बिजली के गिरने से शिवलिंग के टुकड़े-टुकड़े हो जाते हैं. इस बिजली के कारण शिवलिंग टूटने के बाद फिर से ठोस आकार ले लेता है. असल में यह मंदिर यह मंदिर हिमाचल के कुल्लू घाटी में ब्यास नदी के किनारे बसा हुआ है.  

इस बारे में ये कहा जाता है कि बिजली गिरने की वजह से जब शिवलिंग टूट जाता है तब यहां के पुजारी खंडित शिवलिंग के टुकड़े इकठ्ठा कर मक्खन के साथ इसे जोड़ देते हैं. ऐसा करने के कुछ ही समय बाद शिवलिंग दुबारा अपने ठोस रूप में आ जाता है. बिजली गिरने से मंदिर समेत पूरे गांव को नुकसान होता है मगर फिर भी शिव जी पूरे गांव की रक्षा करते हैं. यह मंजर बारह साल में एक बार देखने को मिलता है. 

पतली होने की चाह में इस लड़की ने करवाई 200 से ज्यादा सर्जरी, निकला दी 6 पसलियां

गर्भवती गायों को देखकर महिला ने किया ऐसा काम जिससे अचानक ही बन गई मां

इस आदमी के घर ट्रक भर-भरकर आते हैं पैसे, दोस्तों के ऊपर उड़ाता है अरबों रूपए

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -