एक रात में खाली हो गया था यह गाँव, वजह थी खूबसूरत लड़की
एक रात में खाली हो गया था यह गाँव, वजह थी खूबसूरत लड़की
Share:

आज तक आप सभी ने कई ऐसी कहानियां सुनी या पढ़ी होंगी जो चौकाने वाली रही है. ऐसे में अब आज हम जिसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं उसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ने वाले हैं. जी दरअसल हम जो दास्ताँ आपको बताने जा रहे हैं वह वास्तव में आपको हैरान कर देगी. यह एक लड़की की खूबसूरती की कहानी है जिसके पीछे पूरा गाँव श्मशान घाट में तब्दील हो गया. जी दरअसल इस लड़की की खूबसूरती ने सिर्फ उनके परिवार वालों को ही नहीं बल्कि पुरे 84 गांव को रातों रात तबाह करके रख दिया. अब आप सोच में पड़ गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं तो सोचने की जरुरत नहीं है.

जी दरअसल हम बात कर रहे है राजस्थान के जैसलमेर शहर से करीब 25 किमी दूर स्थित कुलधरा गाँव की. आप सभी को बता दें कि भारत में इस गाँव को सबसे डरावना गाँव कहकर पुकारा जाता है. यह गाँव वाकई में बहुत डरावना है. इस गाँव में पालीवाल ब्राह्मणों का डेरा हुआ करता था लेकिन अब इस गाँव को शापित मानते है. आप सभी सोच रहे होंगे ऐसा क्यों तो हम आपको बता दें कि इस गाँव में एक खूबसूरत लड़की थी जिसके कारण यह गाँव भानगढ़ के किले की तरह अचानक ही एक रात में वीरान हो गया था. वहीं बाद में आज तक इस गाँव में कोई वापस नहीं गया है.

जी दरअसल कहा जाता है पालीवाल ब्राह्मणों के पूर्वजों का संबंध भगवान श्रीकृष्ण की पत्नी रुक्मिणी से जुड़ा था और इसके बारे में ऐसा भी माना जाता है की पालीवाल ब्राह्मण इनके पुरोहित हुआ करते थे. वहीं साल 1825 के आसपास यहाँ पर पालीवाल किसान हुआ करते थे. कहा जाता है इस लड़की की खूबसूरती के पीछे ही इस गाँव का पूरा राज छुपा दफ़न है जो आज तक कोई जान नहीं पाया है. यह राज आज तक बाहर नहीं आ सका है.

लॉकडाउन में बिल्ली के कारण प्रेग्नेंट हुई पत्नी, युवक ने सुनाई दर्दभरी दास्ताँ

बटर चिकन के लिए तय किया 32 किमी का सफर लेकिन, चुकानी पड़ी इतनी बड़ी कीमत

ओडिशा में मिला एक दुर्लभ कछुआ, रंग देख लोग हुए हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -