श्रीनगर में हुआ आतंकी हमला, मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी
श्रीनगर में हुआ आतंकी हमला, मुठभेड़ में मारा गया आतंकवादी
Share:

ग्रीष्मकालीन राजधानी कहे जाने वाले श्रीनगर के मलबाग क्षेत्र में गुरुवार रात हुई झड़प में एक आतंकी मारा गया। इस दौरान सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया और एक जवान इस झड़प में घायल हुआ है। कश्मीर विश्वविद्यालय के पीछे के क्षेत्र में हुई मुठभेड़ की जानकारी देते हुए आइजी विजय कुमार ने कहा कि आतंकी के एक-दो साथी आसपास छिपे हो सकते हैं। यहाँ से उनके भाग निकलने के सभी रास्ते बंद कर दिए गए है। और सर्च अभियान शुरू कर दिया गया है। 

वही अधिकारियों के मुताबिक गुरुवार रात करीब 10:15 बजे सुरक्षाबलों का एक गश्तीदल नियमित गश्त पर मलबाग के जकूरा इलाके से गुजर रहा था। इसी दौरान जवानों को वहां एक स्कूल के पास कुछ संदिग्ध गतिविधिया होती दिखीं। और जैसे जवानों ने उस तरफ बढ़ना शुरू किया, वहां पर छिपे आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इस दौरान दो सीआरपीएफ कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल जवानों को वहां से हटाते हुए अन्य जवानों ने पूरे इलाके को घेरकर आतंकियों पर जवाबी फायरिंग शुरू की। तत्पश्चात आसपास के शिविरों से भी अतिरिक्त सुरक्षाबल पहुंच गए। करीब सवा ग्यारह बजे कुछ समय के लिए गोलीबारी बंद हुई, परन्तु 10 मिनट के अंतराल के बाद फिर फायरिंग होने लगी। मुठभेड़ स्थल पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि दो जवान घायल हुए थे। 

उसके पश्चात् घायल हुए जवानो को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर झारखंड के साहिबगंज निवासी कुलदीप उरुवन शहीद हो गए। कुलदीप सीआरपीएफ की क्विक एक्शन टीम के सदस्य हैं। वही उसके बाद मुठभेड़ में एक स्थानीय आतंकी भी मारा गया है। यह आतंकी शोपियां का सज्जाद अहमद मल्लाह बताया जा रहा है। लेकिन फिलहाल आधिकारिक तौर पर उसकी पहचान नहीं हो पाई है। बीते दो माह में श्रीनगर शहर में सुरक्षाबलों व आतंकियों के बीच यह तीसरी मुठभेड़ है। इससे पूर्व 19 मई को नवाकदल में हिजबुल कमांडर जुनैद सहराई एक साथी संग मारा गया था। इसके बाद 21 जून को जूनीमार में आइएसजेके के तीन आतंकी मारे गए।

कोरोना मरीजों पर पैनी नजर रखेगा ये अनोखा सेंसर युक्त उपकरण

कराची स्‍टॉक एक्‍सचेंज हमले के बाद पाकिस्तान को मिला ऐसा संदेश

जल्द प्रारंभ हो सकती है प्राइवेट ट्रेन, यात्रियों को मिलेगी बेस्ट सर्विस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -