दिवंगत कुलदीप नैयर सहित 47 हस्तियों को राष्ट्रपति ने पद्म पुरस्कार से नवाज़ा

नई दिल्ली: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सोमवार को मलयाली अभिनेता मोहनलाल, अकाली दल के नेता सुखदेव ढींढसा, पूर्व विदेश सचिव एस. जयशंकर और पत्रकार कुलदीप नैयर (मरणोंपरांत) समेत 47 जानी-मानी हस्तियों को पद्म पुरस्कारों से सम्मानित किया है. बिहार के नेता हुकुमदेव नारायण यादव और बहुराष्ट्रीय तकनीकी कंपनी सिस्को सिस्टम के पूर्व सीईओ जॉन चैम्बर्स को पद्म भूषण और प्रसिद्ध डांसर तथा फिल्म निर्देशक प्रभु देवा को पद्म श्री सम्मान से नवाज़ा है.

सोने और चांदी में नजर आयी साप्ताहिक गिरावट, आज ऐसे है भाव

राष्ट्रपति भवन में आयोजित किए गए एक विशेष कार्यक्रम में पीएम नरेन्द्र मोदी समेत अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद थे. विश्वनाथन मोहनलाल, ढींढसा और नैयर (मरणोंपरांत) को पद्म भूषण जबकि जयशंकर को पद्म-श्री सम्मान से नवाज़ा गया है. नैयर की ओर से यह सम्मान उनकी पत्नी ने प्राप्त किया.  

सप्ताह की शुरुआत में 14 पैसे की मजबूती के साथ खुला रुपया

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मानों में शामिल पद्म पुरस्कार तीन श्रेणियों पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म-श्री में प्रदान किए जाते हैं. गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है  कि इस साल पद्म पुरस्कार के लिए 112 प्रेरक लोगों को चुना गया था. इनके नामों का ऐलान  इस वर्ष गणतंत्र दिवस पर किया गया था. शेष लोगों को यह सम्मान 16 मार्च को एक अन्य समारोह में दिए जाने की संभावना जताई जा रही है.

खबरें और भी:-

 

फिर बढ़े पेट्रोल के दाम तो डीजल हुआ सस्ता, ऐसे है आज के भाव

आम चुनावों की घोषणा के साथ ही शेयर बाजारों में नजर आयी तेजी

बहुमत से पिछड़ सकती है एनडीए, सर्वे में हुआ बड़ा खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -