25 दिसंबर को कुलभूषण मिलेंगे अपनी माँ और पत्नी से
25 दिसंबर को कुलभूषण मिलेंगे अपनी माँ और पत्नी से
Share:

इस्लामाबाद : कल यानि कि 25 दिसंबर को पूरी दुनिया जहाँ क्रिसमस का जश्न मनाएंगे तब ऐसे ख़ुशी के मौके पर पकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को भी ख़ुशी मिलेगी. 25 दिसंबर के दिन कुलभूषण की माँ और पत्नी पकिस्तान पहुंच जायेगी. जी हाँ पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने एक ट्वीट कर लिखा कि भारत ने जानकारी दी है कि कमांडर की मां और पत्नी कमर्शियल उड़ान से पहुंचेंगी और उसी दिन स्वदेश रवाना हो जाएंगी. उनके साथ इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के एक राजनयिक भी होगा.

गौरतलब है कि बीती 20 दिसंबर को पाकिस्तान ने जाधव की माँ और उनकी पत्नी को वीजा जारी किया था. वहीं भारत ने इस बात के लिए भी पाकिस्तान सरकार को राजी किया था कि कुलभूषण की माँ और पत्नी के साथ भारतीय उच्चायोग का एक राजनयिक भी मौजूद रहेगा. इस बात पर पाकिस्तान ने अपनी सहमति जताते हुए इस बात से इंकार नहीं किया. 

47 वर्षीय जाधव को पाकिस्तान की सैन्य कोर्ट ने जासूसी करने और आतंकवाद के आरोप में अप्रैल माह में फांसी की सजा सुनाई थी. पाकिस्तान की कोर्ट के इस फैसले के विरुद्ध भारत ने अंतर्राष्ट्रीय अदालत में याचिका दायर की थी. वहीँ अंतर्राष्ट्रीय अदालत ने पाकिस्तान के कोर्ट के फैसले को खारिज कर दिया था.

कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को मिला वीजा

पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन

जाधव के परिवार को वीजा जारी करने का निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -