कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को मिला वीजा
कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को मिला वीजा
Share:

इस्लामाबाद : पाक की जेल में बंद कुलभूषण जाधव की पत्नी और माँ को उनसे मिलने की अनुमति दे दी गयी थी और उनके वीजा के लिए आवेदन भी पकिस्तान सरकार को मिल गया था लेकिन उस पर कार्यवाई जारी थी. ऐसे में अब एक पकिस्तान अफसर ने जानकारी दी है कि कुलभूषण जाधव की माँ और पत्नी को वीजा जारी कर दिया गया है.

वीजा मिलने के बाद अब कुलभूषण अपनी माँ और पत्नी से 47 साल बाद मुलाकात करेंगे. बता दें कि पाक के एक सैन्य न्यायलय ने अप्रैल माह में कुलभूषण को जासूसी और आतंकवाद के आरोप में फांसी की सजा मुक़र्रर की थी. जिसके बाद में भारत ने अन्तर्राष्ट्रीय कोर्ट में इसके खिलाफ मई माह में याचिका दाखिल की थी. भारत की अपील के बाद अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ने जाधव की फांसी पर रोक लगा दी थी.

वहीं विदेश ऑफिस के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने इस पर ट्वीट किया कि - "नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग ने आज कमांडर जाधव की मां व पत्नी को वीजा जारी किया ताकि वे उनसे मुलाकात के लिए इस्लामाबाद आ सकें." वहीं 25 दिसंबर यानि कि क्रिसमस के दिन पाकिस्तान जाधव को उनकी माँ और पत्नी से मिलवाने को राजी हो गया. वहीं पाक, भारत की इस बात पर भी सहमत हुआ कि इस्लामाबाद स्थित इंडियन उच्चायोग का एक अफसर भी इनके साथ जायेगा. गुरुवार को पकिस्तान ने भारत की राजधानी में अपने उच्चायोग को आदेश जारी कर कहा था की जाधव की माँ और पत्नी को वीजा जारी किया जाए.

पाकिस्तान ने माना मिला कुलभूषण की मां - पत्नी का आवेदन

जाधव के परिवार को वीजा जारी करने का निर्देश

आईसीजे में आज अपना जवाब देगा पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -