इंटरनेशनल कोर्ट में 15 मई को होगी जाधव मामले की सुनवाई
इंटरनेशनल कोर्ट में 15 मई को होगी जाधव मामले की सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : जानकारी मिली है कि इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस (ICJ) भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले की अगली सुनवाई 15 मई को करेगा. बता दें कि ICJ ने पाकिस्तान द्वारा जाधव को सुनाई गई फांसी की सजा पर मंगलवार को रोक लगा दी थी, लेकिन पता चला है कि ICJ द्वारा जाधव की फांसी पर रोक लगाए जाने के बाद पाकिस्तान अब पैंतरेबाजी पर उतर आया है.

पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने बुधवार को कहा कि हम भारत की अपील और अंतरराष्ट्रीय अदालत के आदेश का विश्लेषण कर रहे हैं. पाकिस्तान इस मामले में अगले कुछ दिनों में बयान जारी करेगा. फांसी रोकने के आईसीजे के फैसले से चिढ़े पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने पैंतरा चलते हुए उलटे भारत पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया.

जबकि दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के बाद पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा ने शरीफ से मुलाकात की. इसके बाद पाक सेना प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय अदालत को जाधव के बारे में हम उचित स्तर से जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि सैन्य अदालत ने कानूनी प्रक्रिया के बाद जाधव को सजा सुनाई है. वहीं भारत ने कहा है कि नियमों के हिसाब से जाधव के मामले में पाकिस्तान को अंतराष्ट्रीय कोर्ट के आदेश का पालन करना होगा.

यह भी देखें

कुलभूषण जाधव पर 16 बार भारत ने मांगा काउंसलर एक्सेस, पाकिस्तान ने नहीं दिया जवाब

PAK को बड़ा झटका : इंटरनेशनल कोर्ट ने कुलभूषण की फांसी पर रोक लगाईं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -