कुलभूषण मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कोर्ट की दहलीज पर

Jul 12 2018 01:48 PM
कुलभूषण मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय कोर्ट की दहलीज पर

पाकिस्तान : कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) में 17 जुलाई को अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) में अपना दूसरा जवाबी हलफनामा दाखिल करेगा. जाधव फिलहाल जासूसी के आरोपों में पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. पाकिस्तानी सेना ने उन्हें जासूसी और आतंकवाद का दोषी बताते हुए मौत की सजा सुनाई है.

आईसीजे ने 23 जनवरी को भारत और पाकिस्तान दोनों को इस मामले में दूसरे दौर के हलफनामे दाखिल करने की समयसीमा दी थी. भारत ने अपने पहले निवदेन पत्र में जाधव को बेगुनाह बताते हुए इंसाफ दिलाने की मांग की थी. पाकिस्तान इस पत्र के जवाब में दोबारा निवेदन पत्र दायर करने की तैयारी में है. पाकिस्तान का यह हलफनामा भारत की ओर से 17 अप्रैल को दाखिल हलफनामे के जवाब में होगा.

पिछले हफ्ते अटॉर्नी ख्वार कुरेशी ने कुलभूषण जाधव मामले की विस्तृत जानकारी प्रधानमंत्री नसीरूल मुल्क को दी थी. पाकिस्तान के अटॉर्नी जनरल खालिद जावेद खान तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में शामिल हुए थे और यह हलफनामा कुरैशी ने तैयार किया है. आईसीजे में कुरेशी ही इस मामले की जिरह कर रहे हैं. दूसरा हलफनामा पेश होने के बाद आईसीजे इस मामले में सुनवाई की तारीख तय करेगा. अंतरराष्ट्रीय मुकदमे के विशेषज्ञ एक वरिष्ठ वकील ने  बताया कि इस साल इस मामले की सुनवाई होने की उम्मीद नहीं है.

'क्रिकेट का भगवान' हुआ मायूस, इस देश ने पल भर में चूर कर दिया किया सपना

फीफा: आज दुनिया पूछ रही है 42 लाख की आबादी वाले क्रोएशिया को

66 सालों से नहीं किया ये काम तो गिनीज़ बुक में शामिल हुआ नाम

 

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App