शेरों के दम तोड़ने के साथ टूट रहा CM का सपना
शेरों के दम तोड़ने के साथ टूट रहा CM का सपना
Share:

इटावा : इन दिनों तेज गर्मी का मौसम है। ऐसे में आमजन बाहर जाने से बचते हैं, तो जानवरों के लिए भी झू या चिड़ियाघर में विशेष उपाय किए जाते हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा राज्य में टाइगर संरक्षण को लेकर किए जाने वाले प्रयासों को कुछ झटका लग गया। दरअसल यहां पर एक कैनाइन डिस्टेंपर नामक बीमारी से जूझ रहे शेर कुबेर की सुबह के समय ही मृत्यु हो गई।

कुबेर के शव को पोस्टमार्टम हेतु आईवीआरआई बरेली भेजा गया। इसके पूर्व सफारी में 1 शेर, 2 शेरनी और 5 शावकों की मौत हो चुकी है। शावकों की मौत हो जाने के बाद यहां का प्रबंधन तरह - तरह के प्रयास कर रहा है। लायन सफारी में बीमार चल रहा शेर कुबेर को लेकर सफारी प्रशासन ने सेहत में सुधार किया गया।

गुरूवार प्रातः 8.10 बजे लायन सफारी के वेटनरी हॉस्पिटल में चिकित्सकों द्वारा उसका परीक्षण किया गया मगर चिकित्सक शेरों को बचान नहीं पाए। कुबेर के मरने के बाद लायन सफारी एकदम शांत हो गई। कुबेर के कैनाइन डिस्टेंपर नामके संक्रमण की चपेट में आने के चलते इस मामले में पड़ताल भी की गई। शेर विष्णु, शेरनी लक्ष्मी और तपस्या के दम तोड़ने के चलते शेरनी हीर के दो शावक और गरिज्मा के शावकों की भी मौत हो चुकी थी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -