इसलिए कुबेर को माना जाता हैं धन का देवता
इसलिए कुबेर को माना जाता हैं धन का देवता
Share:

हर व्यक्ति अमीर बनने की चाहत रखता है और अमीर बनने के लिए वह खूब मेहनत भी करता है लेकिन बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं जिनका ये ख्वाब पूरा होता हैं. दरअसल हमसे अनजान में ऐसी गलती कर बैठते हैं जिससे हमें काफी नुकसान होता हैं और हम इस बात से वाकिफ हो होते हैं. अगर आप भी अमीर बनना चाहते हैं तो धन के कुबेर आपके लिए बहुत लाभदायक साबित हो सकते हैं.

हिंदू शास्त्रों के अनुसार धन के देवता कुबेर की विशेष पूजा-अर्चना से अपार धन पाने की इच्छा पूरी होती है. ऐसा गया हैं कि अगर देवता कुबेर के साथ माता लक्ष्मी की पूजा की जाए तो इससे धन की चल रही कमी पूरी हो सकती हैं. शास्त्रों में बताया गया हैं कि श्री कुबेर देव अपने पूर्व जन्म में चोर थे. कहा जाता हैं कि चोरी करते समय देवता कुबेर ने अनजाने में कुछ ऐसा कर दिया था जिससे उन्हें परमपिता ईश्वर ने धन का देवता बनाकर श्री कुबेर देव का पद प्रदान किया.

अगर आप कुबेर देवता की पूजा कर रहे तो इन ख़ास बातों का जरूर ध्यान रखें. पूजा करते दौरान घर में कुबेर देव की मूर्ति या फोटो रखें साथ ही विशेष मंत्र का जाप करें. कुबेर मंत्र- ऊँ श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं, ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं वित्तेश्वराय: नम:. ऐसा कहा गया हैं कि अगर आप इस मन्त्र का जाप भगवान शिव के मंदिर में करते हैं तो अधिक लाभ होगा. इसके अलावा अगर आप इसी मंत्र का जप बिल्वपत्र के वृक्ष की जड़ों के पास बैठकर करते हैं तो आप दुनिया के सबसे धनि व्यक्ति भी बन सकते हैं.

ये भी पढ़े

इन लोगों से हमेशा दूर रहे स्त्री और पुरुष

इसलिए भगवान विष्णु के पैर दबाती है माँ लक्ष्मी

दूध का यह छोटा सा उपाय आपको कर सकता हैं मालामाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -