जल्द चला पाएंगे स्टाइलिश इलेक्ट्रिक मोपेड, यहां जानें पूरी डिटेल्स
जल्द चला पाएंगे स्टाइलिश इलेक्ट्रिक मोपेड, यहां जानें पूरी डिटेल्स
Share:

भारतीय वाहन बाजार में बाइक लवर्स बड़ी संख्या में मौजुद है जब भी Bajaj और KTM की बात होती है तो अक्सर हमारे मन में Pulsar या फिर Duke ही घूमने लगती है. ये दोनों ही देश की सबसे पॉपुलर मोटरसाइकिल हैं. एक दशक से भी ज्यादा से समय से Bajaj और KTM एक पार्टनरशिप के तौर पर काम कर रहे हैं, जिसके चलते KTM देश में काफी पॉपुलर हो गई है. KTM की पार्टनरशिप के तहत Bajaj ने पहले अपनी Dominar 400 और फिर Dominar 250 लॉन्च की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Bajaj और KTM अब एक इलेक्ट्रिक स्कूटर या कहें इलेक्ट्रिक मोपेड को बनाने पर योजना बना रही हैं. इस मोपेड को भारत में बनाया जाएगा और अंतर्राष्ट्रीय बाजार में इसे बेचा जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी 

Royal Enfield : कंपनी ने ग्राहकों के लिए किया फ्री सर्विस का ऐलान

इस मामले को लेकर मनी कंट्रोल में प्रकाशित खबर के मुताबिक Bajaj और KTM अपने इलेक्ट्रिक मोपेट का प्रोडक्शन साल 2022 से शुरू करेंगे. कंपनी इसका प्रोडक्शन बजाज के पुणे प्लांट में करेगी. इससे पहले बजाज और केटीएम अपने आने वाले इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल्स और स्कूटर्स के प्लेटफॉर्म बनाने पर काम कर रहे थे. यही समान प्लेटफॉर्म कंपनी अपने इलेक्ट्रिक मोपेड में भी इस्तेमाल करेगी.

BS6 Yamaha FZ 25 बाइक लवर्स का इंतजार जल्द होगा खत्म, जानें संभावित फीचर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय बाजार में फिलहाल TVS का ही मोपेड बिक्री के लिए उपलब्ध है जो कि 100 cc इंजन के साथ आता है. ऐसे में अगर Bajaj-KTM का मोपेड भारत में उतारा जाता है तो यह शायद Bajaj Chetak वाले इलेक्ट्रिक इंजन के साथ उतारा जाए. हालांकि, कंपनी इसमें छोटे क्षमता वाले इलेक्ट्रिक मोटर का भी इस्तेमाल कर सकती है. हाल ही में Bajaj ने अपना पहला फुली इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक बाजार में उतारा है.

भारतीय बाजार में TVS Radeon BS6 बाइक हुई लॉन्च, जाने कीमत

TVS Radeon से Hero Splendor Plus कितनी है अलग, जानें तुलना

Suzuki Burgman Street : मैक्सी-स्कूटर की रेंज में है अनोखा वाहन, इस कलर में होगा उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -