KTM बना रही है 2 स्ट्रोक इंजन, जानिए खासियत
KTM बना रही है 2 स्ट्रोक इंजन, जानिए खासियत
Share:

अपनी शानदार बाइक के पेशकश के बाद अब KTM कंपनी 2 स्ट्रोक इंजन पर काम कर रही है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस होगा। इस इंजन के साथ कंपनी नई बाइक साल 2018 में लॉन्च भी करेगी। इसके अलावा कंपनी KTM 250 EXC TPI और KTM 300 EXC TPI को जल्द लॉन्च करेगी। भारत के लिए 2 स्ट्रोक इंजन कब उपलब्ध होगा इसकी जानकारी कंपनी ने अभी तक नही दी है।

आपको बता दे वैसे तो KTM केटीएम 125CC सेगमेंट में अपनी बाइक लॉन्च करने की सोच रहा है। कहा जा रहा है KTM अपनी इस बाइक को अगले ऑटो एक्सपो के दौरान पेश कर सकती है। कंपनी ने सबसे पहले 2009 में इटली के मिलन में हुए EICMA मोटर शो के दौरान पेश किया था। इस बाइक को बनाने में KTM की वही टीम काम कर रही है जिसने ड्यूक 690 बनाई है।

जानकारी के लिए आपको बता दे कि बजाज ऑटो की केटीएम में 32 फीसदी हिस्सेदारी है। केटीएम बजाज के साथ मिलकर इस बाइक को तैयार करेगी। 2010 से केटीएम भारतीय बाज़ार में अपनी बाइक्स उतार रहा है। हाई-एंड टेक्नोलॉजी के चलते यह बाइक भारत में मौजूद 125CC की सेगमेंट से ज्यादा महंगी साबित हो सकती है। जैसा की आप जानते है कि कुछ दिनों पहले ही KTM ने अपनी शानदार बाइक लांच की हैं। 

देखिए गूगल की बिना स्टीयरिंग, ब्रेक और एक्सेलरेटर वाली कार

जानिए टाटा टाइगॉर की खासियत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -