KTM 250 ड्यूक ABS लॉन्च, जानिए अब पहले से कितनी सुरक्षित और खास ?

अपनी दमदार बाइक्स को लेकर दुनियाभर में प्रसिद्व हुई शानदार कंपनी KTM द्वारा अब अपनी नेकेड बाइक 250 Duke को ABS के साथ लांच कर दिया गया है. इस फीचर के आने के साथ ही अब गाड़ी और भी खास एवं सुरक्षित बन जाएगी. कंपनी ने अपनी 250 ड्यूक को ड्यूल चैनल एबीएस से लैस किया है. साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इस नई गाड़ी में एक मात्र अपडेट केवल यही हुआ है, बाकी इसमें कोई अन्य बदलाव आपको देखने को नहीं मिलेगा. 

कंपनी ने कहा है कि एबीएस के अलावा इस बाइक में कोई और बदलाव नहीं किया गया है. कीमत के बात की जाए तो KTM 250 Duke ABS को 1.94 लाख रुपए की कीमत में बाजार में पेश किया गया है, जो इसके नॉन-एबीएस वर्जन से 14 हजार रुपए अधिक कीमत में आएगी. 

क्या है यह एबीएस...

ABS का मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना बताया जा रहा है. यह फीचर सुरक्षा के लिहाज से सबसे बेस्ट है. इसकी होने से आप एक सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित कर सकेंगे. ABS फीचर के होने से अचानक ब्रेक लगाने पर यह अनियंत्रित नहीं होती है और दुर्घटना की आशंका कम या काफी हद तक खत्म ही हो जाती है. इसकी अन्य फीचर पर नजर डालें तो कंपनी ने बाइक में 250cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन दिया है और इंजन 9,000 rpm पर 30 hp का पावर और 7,500 rpm पर 24 Nm टॉर्क जनरेट करेगा. गाड़ी की अधिकतम स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है और इसमें आपको 6 गियर मिलेंगे.

 

यह है हिंदुस्तान की सबसे पसंदीदा स्कूटर, नए अवतार में जल्द ही आएगी Honda Activa

TVS Motor का कमाल, फरवरी 2019 की बिक्री में आया इतना गजब का उछाल

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई CFMoto 650MT, कीमत का भी हुआ खुलासा

इस नए और खास फीचर के साथ आई Honda CD 110 Dream और Navi, जानिए खासियत ?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -