कर्नाटक हाईकोर्ट ने सड़क दुर्घटना में गुप्तांग गंवाने वाले व्यक्ति को 17 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया
कर्नाटक हाईकोर्ट ने सड़क दुर्घटना में गुप्तांग गंवाने वाले व्यक्ति को 17 लाख का मुआवजा देने का आदेश दिया
Share:

 

बेंगलुरू: कर्नाटक उच्च न्यायालय ने एक सड़क दुर्घटना में अपने गुप्तांग खोने वाले व्यक्ति को 17.66 लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश जारी किया है, जिसके परिणामस्वरूप वह सामान्य वैवाहिक जीवन जीने में स्थायी रूप से असमर्थ है।

याचिकाकर्ता बासवराजू 11 साल पहले हावेरी जिले के रानीबेन्नूर में एक दुर्घटना में शामिल हो गया था और उसके गुप्तांग स्थायी रूप से क्षतिग्रस्त हो गए थे। कर्नाटक उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने उनके मुआवजे के दावे को सुनने के बाद फैसला सुनाया।

मोटर दुर्घटना दावा न्यायाधिकरण ने पहले पीड़ित को केवल 50,000 रुपये का मुआवजा दिया था और बीमा कंपनी को अतिरिक्त दावों सहित कुल मुआवजे में पीड़ित को 3.73 लाख रुपये का भुगतान करने का निर्देश दिया था। याचिकाकर्ता के नुकसान के कारण, उच्च न्यायालय ने राशि को बढ़ाकर 10 लाख रुपये कर दिया और बीमा कंपनी को मुआवजे के रूप में उसे कुल 17.68 लाख रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया।

इस तथ्य के बावजूद कि याचिकाकर्ता ने कुल 11.75 लाख रुपये के मुआवजे का अनुरोध किया था, पीठ ने उसकी दुर्दशा को देखते हुए उसे अधिक राशि देने का फैसला किया।

2011 में, बसवराजू सड़क पर टहल रहे थे, तभी उन्हें एक ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। मामले की सभी परिस्थितियों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद, अदालत ने निष्कर्ष निकाला कि दुर्घटना के परिणामस्वरूप याचिकाकर्ता ने शादी करने का अवसर खो दिया है। पैसा कभी भी उसके नुकसान की भरपाई नहीं कर पाएगा।

करने जा रही हैं साउथ इंडियन वेडिंग तो मौनी रॉय का लुक करें ट्राय

275 रुपए फिक्स हो सकती है कोविशील्ड और कोवैक्सीन की कीमत, इतना रहेगा सर्विस चार्ज

गणतंत्र दिवस पर दर्दनाक हादसा! ध्वज दंड निकालते समय बच्चियों को लगा करंट, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -