कर्नाटक सरकार ने सम्मानित सैन्य कर्मियों के लिए नकद पुरस्कार बढ़ाया
कर्नाटक सरकार ने सम्मानित सैन्य कर्मियों के लिए नकद पुरस्कार बढ़ाया
Share:

 


कर्नाटक: मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने गुरुवार को घोषणा कि की कर्नाटक सरकार ने वीरता और गैर-शौर्य पुरस्कार प्राप्त करने वाले सैन्य सैनिकों को दिए जाने वाले नकद पुरस्कार को बढ़ाने के निर्देश जारी किए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वर्ण जयंती समारोह के अवसर पर स्वर्ण विजय दिवस समारोह के तहत मराठा लाइट इन्फैंट्री रेजिमेंट ट्रेनिंग सेंटर में युद्ध स्मारक पर देश की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें गर्व हो रहा है। 

परमवीर चक्र पुरस्कार विजेताओं के लिए पुरस्कार 25 लाख रुपये से बढ़ाकर 1.5 करोड़ रुपये, इसी तरह महावीर चक्र के लिए 12 लाख रुपये से बढ़ाकर 1 करोड़ रुपये, अशोक चक्र के लिए 25 लाख रुपये से 1.5 करोड़ रुपये, कीर्ति चक्र को 12 लाख रुपये से बढ़ा दिया गया है। 

पुरस्कार में लगभग पांच गुना वृद्धि की गई है। नतीजतन, उनकी लंबे समय से चली आ रही जरूरत पूरी हो गई है। बोम्मई ने कहा, "हमें अपने सशस्त्र बलों का सम्मान करने पर गर्व है।"

उन्होंने कहा बाहरी आक्रमण से देश की रक्षा करने के अलावा, रक्षा बल आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने देश के तकनीकी विकास में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

'भारत ने दमनकारी शक्तियों से जंग लड़ी और जीत दर्ज की..', 1971 विजय दिवस पर बोले PM मोदी

केमिकल फैक्ट्री में भयंकर विस्फोट के बाद लगी आग, झुलसे कई लोग

कोहली से क्यों वापस ली गई ODI टीम की कप्तानी ? गवास्कर ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -