कर्नाटक हाई कोर्ट  ने बैंगलोर में मेकेदातु पदयात्रा निकालने के लिए कांग्रेस पर आपत्ति जताई
कर्नाटक हाई कोर्ट ने बैंगलोर में मेकेदातु पदयात्रा निकालने के लिए कांग्रेस पर आपत्ति जताई
Share:

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को विपक्षी कांग्रेस की पदयात्रा पर आपत्ति जताई और अनुरोध किया कि मेकेदातु परियोजना पर काम शुरू हो जाए, जो बेंगलुरु और उसके आसपास के इलाकों में पीने का पानी पहुंचाएगी।

अदालत ने कांग्रेस को यह भी निर्देश दिया कि वह भविष्य में बेंगलुरु में किसी भी तरह का विरोध प्रदर्शन करने से बचें। यह आदेश मुख्य न्यायाधीश रितु राज अवस्थी और न्यायमूर्ति एस आर कृष्णकुमार की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने जारी किया।

अदालत ने प्रशासन को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि विरोध प्रदर्शन और आंदोलन फ्रीडम पार्क मैदान तक ही सीमित रहें और वाहन सवारों या आम जनता को बाधित न करें। उन्होंने कहा, 'उच्च न्यायालय पहुंचने में हमें एक घंटे का समय लगा। आम लोगों को चारों ओर कैसे जाना चाहिए? इसे सरकार द्वारा प्रतिबंधित किया जाना चाहिए "पीठ ने टिप्पणी की।

यह आदेश क्षेत्राधिकार पुलिस निरीक्षकों को आईपीसी की धारा 188 (लोक सेवक के आदेश की अवज्ञा) और कर्नाटक पुलिस अधिनियम, 1963 के उल्लंघन के लिए आपराधिक आरोप दायर करने का अधिकार देता है।

मेकेदातु पदयात्रा 2.0, जो सरकार से परियोजना को लागू करने की मांग कर रही है, गुरुवार को नेशनल कॉलेज मैदान में समाप्त होगी, जहां पार्टी ने एक बड़ी सभा तैयार की है।

पदयात्रा रामनगर से फिर से शुरू हुई, जहां कोविड की तीसरी लहर के दौरान इसे रोक दिया गया था। कांग्रेस नेता मेखरी सर्किल से बासावनगुडी नेशनल कॉलेज मैदान तक 78.9 किलोमीटर के विरोध मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

CISF में नौकरी पाने का अंतिम मौका, जल्द करें आवेदन

पीएम मोदी बोले - 'मेक इन इंडिया' अभियान 21वीं सदी के भारत की जरुरत, आयात पर निर्भरता कम करें

यूक्रेन से सभी भारतीयों को वापस लाने के प्रयासों को सर्वसम्मति से समर्थन: विदेश मंत्रालय

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -