कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री की केंद्र से मांग, कहा-  शिक्षकों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ता
कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री की केंद्र से मांग, कहा- शिक्षकों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ता
Share:

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री एस सुरेश कुमार ने शुक्रवार को केंद्र से मांग की कि शिक्षकों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ता के रूप में माना जाए और उन्हें प्राथमिकता वाले क्षेत्र के लिए चल रहे कोविड​​-19 टीकाकरण अभियान में शामिल किया जाए। उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग के कर्मचारियों, विशेष रूप से शिक्षकों, ने अपने ऑन-फील्ड कार्य के माध्यम से महामारी को नियंत्रित करने में प्रमुख भूमिका निभाई है, जिसमें रोकथाम क्षेत्रों का रखरखाव भी शामिल है।

मंत्री ने पत्र में राज्य के मुख्य सचिव के प्रस्ताव की एक प्रति संलग्न करते हुए कहा- ''अगर शिक्षकों को फ्रंटलाइन वर्कर्स घोषित किया जाता है, तो कोविड-19 के लिए टीके के रूप में घोषित किया जाना उनकी सेवाओं की सबसे अच्छी पहचान होगी। सुरेश कुमार ने कहा कि सरकार ने डेटा के डोर-टू-डोर संग्रह के लिए शिक्षकों की सेवाओं का उपयोग किया है, सामाजिक दूरता के महत्व का प्रचार किया है, स्वास्थ्य कर्मचारियों की सहायता के लिए पहले कभी नहीं और कई अन्य संबद्ध गतिविधियों के लिए।

उन्होंने पत्र में कहा, "कर्नाटक के मुख्य सचिव द्वारा प्रस्तुत प्रस्ताव को मंजूरी देना हमारे समुदाय में इस प्रणाली के लिए आवश्यक विश्वास पैदा करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।" राज्य में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी को शुरू हुआ और वर्तमान में प्राथमिकता वाले क्षेत्र में चिकित्सा और पैरामेडिकल स्टाफ को कवर करता है। गुरुवार तक राज्य में कुल 2,84,385 लोगों को चल रहे चरण में टीका लगाया गया है। सरकार ने कहा है कि फ्रंटलाइन वर्कर्स को कवर करने के बाद, सह-रुग्णता वाले लोगों और 50 साल से ऊपर के लोगों को वैक्सीन दी जाएगी।

भारत की राजकोषीय नीति को नजर अंदाज नहीं किया जाना चाहिए

यूनियन बैंक ने वित्त वर्ष 2020-21 के 9 महीनों में 1,576 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ किया अर्जित

अगस्त से नवम्बर में प्याज की कीमतों आ सकता है उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -