केटी रामाराव ने पीएम मोदी से बुनकरों को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने का आह्वान किया
केटी रामाराव ने पीएम मोदी से बुनकरों को बचाने के लिए हस्तक्षेप करने का आह्वान किया
Share:

 

हैदराबाद: तेलंगाना के उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हथकरघा और वस्त्रों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) बढ़ाने की योजना को रद्द करके हस्तक्षेप करने और बुनकरों को बचाने का आग्रह किया।

राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर, मंत्री ने प्रधानमंत्री को हथकरघा क्षेत्र को मजबूत करने की उनकी इच्छा की याद दिलाई। रामा राव के अनुसार, हथकरघा और वस्त्रों पर बढ़ा हुआ जीएसटी उद्योग के लिए मौत की घंटी होगी।

केटीआर ने ट्वीट में कहा "माननीय नरेंद्र मोदी जी, राष्ट्रीय हथकरघा दिवस पर आपने वोकल4हैंडमेड को मजबूत करने की बात की थी। इस विचार के विपरीत, आपकी सरकार ने हथकरघा और वस्त्रों पर जीएसटी को 5 से बढ़ाकर 12 प्रतिशत कर दिया है जो उद्योग के लिए मौत की घंटी होगी। आपसे निवेदन है। हस्तक्षेप करने और बुनकरों को बचाने के लिए।”

केटीआर ने 19 दिसंबर को केंद्रीय कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र संबोधित किया था, जिसमें उनसे 1 जनवरी, 2022 से जीएसटी बढ़ाने की योजना को छोड़ने का आग्रह किया गया था। केटीआर ने कहा कि कपड़ा, विशेष रूप से हथकरघा क्षेत्र, पिछले दो वर्षों से एक के रूप में पीड़ित है। कोविड -19 के प्रभाव का परिणाम है, और जीएसटी को मौजूदा 5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12 प्रतिशत करना व्यवसाय के लिए एक घातक झटका होगा।

भारत-बांग्लादेश सीमा के पास बीएसएफ ने मवेशी तस्कर को मार गिराया

ठंड में है घूमने का प्लान तो ये 3 जगह है सबसे बेस्ट

भारत का COVID-19 टीकाकरण कवरेज 140.31 करोड़ से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -