इस भारतीय कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियां के लिए चीन की Huaihai से किया समझौता
इस भारतीय कंपनी ने इलेक्ट्रिक गाड़ियां के लिए चीन की Huaihai से किया समझौता
Share:

भारत में इस समय इलेक्ट्रिक टू-वीलर सेगमेंट में काफी हलचल है और इस सेगमेंट में लगातार नई कंपनियां आ रही हैं. साथ ही ई-रिक्शा और ई-ऑटो भी उतारे जा रहे हैं. इसी कड़ी में कोलकाता की कंपनी KSL चाइनीज कंपनी Huaihai के साथ जॉइंट वेंचर के रूप में इलेक्ट्रिक वीइकल्स लेकर आई है. यह जॉइंट वेंचर देश में अगले 12-36 महीने के भीतर 10 इलेक्ट्रिक टू और थ्री-वीलर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

अगर अपने बच्चे को नही पहनाया हेलमेट तो, मां-बाप का कटेगा चालान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी का दावा है कि उसके प्रॉडक्ट सीधे चीन से उठाकर यहां पेश नहीं किए जाएंगे, बल्कि इंडिया के हिसाब से उन्हें कस्टमाइज और डिवेलप भी किया जाएगा. इंडिया में अपनी असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए कंपनी ने 200 करोड़ रुपये के निवेश का भी ऐलान किया है. कंपनी छोटे कमर्शल और और पैसेंजर वीइकल्स डिवेलप करेगी. इस जॉइंट वेंचर के पोर्टफोलियो में कुछ अलग प्रॉडक्ट हैं, जिनमें इलेक्ट्रिक लोडर रिक्शा और फूड डिलिवरी कंपनियों के लिए बनाए गए ई-स्कूटर शामिल हैं.

Bajaj Dominar 400 : कंपनी ने बाइक के बढ़ाए दाम, ये है नई कीमत

अपने बयान में Huaihai के डायरेक्टर कैथरीन जिंग ने कहा कि कंपनी भारत में पहले से ही इलेक्ट्रिक 4-वीलर सेगमेंट में है और यहां इलेक्ट्रिक 4-वीलर की एक रेंज लॉन्च करने की योजना बना रही है. भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कुल बिक्री की बात करें, तो वित्त वर्ष 2019 में 7,59,600 इलेक्ट्रिक गाड़ियां बिकी हैं. इनमें 1.26 लाख इलेक्ट्रिक टू-वीलर्स, 6.30 लाख इलेक्ट्रिक थ्री-वीलर्स और 3,600 इलेक्ट्रिक पैसेंजर वीइकल्स शामिल हैं. 

Honda अपनी 1000 cc वाली इस मोटरसाइकिल को फिर से बाजार में कर सकती है प्रदर्शित

बजाज ऑटो प्रमुख 'राहुल बजाज' ने इस कारण मोदी सरकार पर साधा निशाना

इन पावरफुल बाइकों का सालो से भारतीय मार्केट पर है राज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -