Video: मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद भावुक हुए क्रुणाल पंड्या, रोते हुए भाई को हार्दिक ने संभाला
Video: मैच जिताऊ पारी खेलने के बाद भावुक हुए क्रुणाल पंड्या, रोते हुए भाई को हार्दिक ने संभाला
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या ने अपने डेब्यू वनडे इंटरनेशनल मैच में इतिहास रच दिया है. क्रुणाल डेब्यू मैच में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले बैट्समैन बन गए हैं. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में सिर्फ 26 गेंदों में अर्धशतक ठोंककर यह मुकाम हासिल किया. क्रुणाल ने मैच में 31 गेंदों में नाबाद 58 रनों की पारी खेली, जिसमें उन्होंने सात चौके और दो छक्के लगाए.

इस पारी की बदौलत भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 317/5 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. क्रुणाल एक दिन बाद ही यानी बुधवार (24 मार्च) को 30 वर्ष के हो जाएंगे. उन्होंने अपने डेब्यू मैच को यादगार बनाया. क्रुणाल पंड्या वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू पर 50 रन बनाने वाले 15वें भारतीय बैट्समैन हैं. इससे पहले अंतिम बार साल 2016 में फैज फजल ने यह कारनामा किया था. इसके साथ ही वह सबा करीम और रवींद्र जडेजा के बाद नंबर 7 या उससे नीचे के क्रम में बैटिंग करते हुए डेब्यू पर फिफ्टी जड़ने लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. क्रुणाल इंग्लैंड के खिलाफ संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बैट्समैन भी बन गए हैं. साथ ही 2012 के बाद यह किसी भी इंडियन बैट्समैन का सबसे तेज अर्धशतक है. 

 

क्रुणाल पंड्या 7वें नंबर पर बैटिंग करने उतरे थे, उस समय टीम इंडिया संकट में थी. तेजी से रन बनाने के चक्कर में भारत ने शिखर धवन (98) और हार्दिक पंड्या (1) का विकेट गंवा दिया था. 41वें ओवर में भारत का स्कोर 5 विकेट पर 205 रन था. उस समय भारतीय टीम को एक तेज साझेदारी की जरूरत थी. क्रुणाल और केएल राहुल (नाबाद 62 रन) ने 57 गेंदों पर 112 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को निराश नहीं किया. अपनी इस मैच जीताऊ पारी के बाद बेहद भावुक हो गए. उन्होंने यह पारी अपने दिवंगत पिता को समर्पित की. क्रुणाल के भावुक होने के चलते मुरली कार्तिक ने उन्हें अपना समय लेने के लिए कहा. क्रुणाल और कुछ बोल पाने की स्थिति में नहीं थे और उन्होंने मुरली कार्तिक से इंटरव्यू समाप्त करने के लिए कहा. इसके बाद हार्दिक ने अपने बड़े भाई को संभाला .

 

Ind Vs Eng: डेब्यू मैच से ही 'प्रसिद्ध' हुए 'कृष्णा', भारत ने इंग्लैंड को 66 रन से रौंदा

Ind Vs Eng: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को दी बल्लेबाज़ी, ये हुआ स्कोर

लीसेस्टर सिटी मैनचेस्टर युनाइटेड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -