KRMB टीम ने रद्द किया RLIS का दौरा
KRMB टीम ने रद्द किया RLIS का दौरा
Share:

हैदराबाद: कृष्णा नदी प्रबंधन बोर्ड (केआरएमबी) के अधिकारियों की 'अवैध' रायलसीमा लिफ्ट सिंचाई योजना (आरएलआईएस) की निर्धारित यात्रा, जिसे आंध्र प्रदेश सरकार ने श्रीशैलम के तट से कृष्णा नदी के पानी को उठाने के लिए लिया है। गुरुवार को रद्द कर दिया गया है। बोर्ड को परियोजना का दौरा करना चाहिए और तेलंगाना सरकार द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करनी चाहिए कि आंध्र सरकार बिना पानी के आवंटन के आरएलआईएस का निर्माण कर रही थी। यहां यह उल्लेख किया जा सकता है कि एपी सरकार यात्रा के दौरान केआरएमबी टीम में तेलंगाना के अधिकारियों को शामिल करने का विरोध कर रही थी। 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बोर्ड ने दौरा रद्द कर दिया क्योंकि एनजीटी (नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल) के अधिकारियों की एक टीम ने उसी दिन परियोजना का दौरा करने का फैसला किया। तेलंगाना सरकार ने हाल ही में आरएलआईएस के खिलाफ एनजीटी में शिकायत दर्ज कराई और ट्रिब्यूनल ने केआरएमबी को अवैध परियोजना को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया, जिससे स्थानीय पारिस्थितिक तंत्र को भी नुकसान होगा। 

अधिकारियों ने कहा कि एनजीटी की टीम परियोजना के खिलाफ एक और आदेश पारित करने से पहले पारिस्थितिकी तंत्र पर लिफ्ट योजना के प्रभाव का पता लगाएगी और अपना अवलोकन करेगी। इस बीच, गोदावरी नदी प्रबंधन बोर्ड (जीआरएमबी) ने हाल ही में केंद्रीय जल शक्ति मंत्रालय द्वारा जारी गजट अधिसूचना को लागू करने की कार्य योजना पर चर्चा करने के लिए एक आपात बैठक बुलाई है। KRMB और GRMB को दो नदियों पर निर्मित सभी परियोजनाओं को बनाए रखने और दोनों राज्यों के सिंचाई विभागों के अधिकारियों के कामकाज की निगरानी के लिए असाधारण अधिकार दिए गए थे।

दोस्त के मोबाइल में थी बहन की फोटो, भाई ने चाक़ू गोद-गोदकर मार डाला

तेलंगाना में 1.5 करोड़ तक पहुंचा टीकाकरण अभियान

अश्लील वीडियो दिखाकर बलात्कार करता रहा सहेली का भाई, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -