कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया
कृष्ण जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया
Share:

उज्जैन। जयसिंहपुरा हरिफाटक ओवरब्रिज के नीचे श्रीमद् भागवत कथा के माध्यम से चारधाम मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर स्वामी शांतिस्वरूपानंदजी ने कथा के चौथे दिन भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया। भगवान श्रीकृष्ण को वासुदेवजी जैसे ही टोकरी में लेकर कथा पांडाल में पहुंचे वैसे ही भक्तों ने भाव-विभोर होकर पुष्पवर्षा कर कृष्ण जन्म का उत्सव मनाया। स्वामीजी व कलाकारों द्वारा कृष्ण उत्सव भजन सुनाये जाने पर भक्त भाव-विभोर होकर नाचने लगे। 

स्वामीजी ने कृष्ण जन्म के पूर्व कहा कि उत्तरप्रदेश में एक संत सत्ता के सिंहासन पर बैठा है। जिसके  लिए पूरा प्रदेश एक परिवार के समान है। परिवारवाद से ऊपर उठकर योगी जी निश्चित होकर राम मंदिर निर्माण में अपना योगदान देंगे। प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्री पारस जैन श्री कृष्ण जन्मोत्सव पर कथा स्थल पर पधारे और स्वामीजी से आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर श्री जैन ने कहा कि उत्तरप्रदेश की जनता ने राम मंदिर निर्माण के लिए जनादेश दिया है। हम उम्मीद करते हैं कि योगी जी शीघ्र ही भव्य राम मंदिर का निर्माण कराने में अपनी मुख्य भूमिका निभायेंगे। भागवत कथा श्रीराम दरबार मित्र मंडली  द्वारा कराई जा रही है। गर्मी के बावजूद भी बड़ी संख्या में क्षेत्र की माता एवं बहनें श्रीमद् भागवत कथा श्रवण करने पधार रही हैं। 9 अप्रैल को गोवर्धन पूजा का आयोजन किया गया है। 

जब तक हम अपने मन को नहीं सुधारते तब तक पूजा पाठ का कोई मतलब नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -