श्री कृष्ण दर्शन के लिए जन्माष्टमी पर इन मंदिरों में उमड़ती है भारी भीड़

Aug 28 2018 11:10 AM
श्री कृष्ण दर्शन के लिए जन्माष्टमी पर इन मंदिरों में उमड़ती है भारी भीड़

सावन का महीना त्योहारों का महीना है जिसमे अनेक त्यौहार आते हैं. राखी के बाद अब जल्द ही श्री कृष्णा जन्माष्टमी आने वाली है. जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण की विशेष रूप से पूजा की जाती है इस रात भगवान श्री कृष्ण ने जन्म लिया था हर भक्त व्रत रखकर जन्माष्टमी को भगवान कृष्णा को झूला झुलाया जाता है.

जानिए भगवान श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का शुभ मुहूर्त और समय

बता दें कि कृष्ण मंदिरों की अभी से ही साज सज्जा शुरू कर दी गई है और जन्माष्टमी के दिन मंदिरों में दर्शन के लिए भक्तों की लम्बी भीड़ लगी रहती है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं श्री कृष्ण के कुछ ख़ास मंदिरों के बारे में जहां जन्माष्टमी के दिन दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ लगी रहती है.

मथुरा :

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि मथुरा भगवान कृष्ण की जन्म भूमि हैं यहां भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म लिया था. कृष्ण जन्मभूमि की जन्माष्टमी विश्व प्रसिद्ध है और जन्माष्टमी के दिन यह लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है.

द्वारकाधीश मंदिर :

इस मंदिर में भगवान कृष्ण से जुड़ी घटनाएं कलाकृतियों के द्वारा दिखाई गई है, यहां भी जन्माष्टमी के दौरान बहुत भीड़ होती है और भगवान श्री कृष्ण की विशेष रूप से पूजा की जाती है.

कालिया दमन घाट :

इस घाट के बारे में ऐसा कहा जाता है कि जब भगवान श्री कृष्ण कालिया का दमन कर लौटे थे तब उनके माता पिता खूब रुए थे और उनके आंसुओं से इस घाट का निर्माण हुआ था.

ये भी पढ़े

यहां जानें कजरी तीज का शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व

कन्या, वृष और मीन राशि के लोगों के लिए आज का दिन है बेहद ख़ास

घर में शांति बनाएंगे ये फेंगशुई उपाय