श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर करें ये उपाय, खुल जायेंगे भाग्य

Aug 29 2018 01:28 PM
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर करें ये उपाय, खुल जायेंगे भाग्य

रक्षाबंधन के बाद श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का त्यौहार बड़े ही धूम धाम से मनाया जाता है. इस दिन श्रीकृष्ण का जन्म होता है जिसके लिए कई दिनों पहले तैयारियां शुरू हो जाती हैं. बता दें, इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 3 सितम्बर को मनाई जा रही है जिसके लिए सभी भक्त तैयारी में जुटे हैं. आपको बता दें, इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी 2 सितम्बर की रात 08:47 पर लगेगी और 3 तारीख की शाम 07:20 पर खत्म हो जायेगी. भक्त लोग इस दिन व्रत करते हैं और अपने सौभाग्य के लिए कामना करते हैं. इसी से जुड़े आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी इन्हें अपना लेंगे. आइये जानते हैं.

जन्माष्टमी 2018 : कृष्ण जन्म के बाद करें ये उपाय, घर में कभी नहीं होगी धन की कमी

* इस दिन अगर आप गरीबों में धन और फल दान देते हैं तो आपके यहां धन की कमी दूर होती है और भविष्य में कभी ऐसी स्थिति झेलनी नहीं पड़ती.

* इस दिन कान्हा के बाल स्वरूप की मूर्ति पर शंख में दूध डालकर अभिषेक करें और इसी के साथमा लक्ष्मी का भी पूजन करें इससे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरती है.

मनोकामना पूरी करने के लिए होते हैं कई तरह के शिवलिंग

*  जब भी जन्माष्टमी पर जब आप कृष्ण पूजन करें तो उस समय कुछ सिक्के पूजा स्थल पररख दें और उनका भी पूजन करें. पूजा के बाद उन सिक्कों को आप अपने पौरसे में रख लें इससे माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी.

* घर में अगर तुलसी का पौधा है तो उस पर आप लाल चुनरी चढ़ा कर उसका पूजन कर सकते हैं और घी का दीपक लगाएं. इसके बाद आप “ॐ वासुदेवाय नम:” का जाप भी करें जिससे आपकी साड़ी परेशानियां दूर हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें..

इस राशि के लोगों को मिल सकती है आज सबसे बड़ी खुशखबरी

शनिवार के दिन खरीदकर ले आए जूते तो ये करें उपाय