ओली ने भारत से कहा: हमारे मामले में हस्तक्षेप न करें
ओली ने भारत से कहा: हमारे मामले में हस्तक्षेप न करें
Share:

काठमांडू : नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री केपी ओली को अपने देश के किसी भी मामले में भारत का हस्तेक्षप पसंद नहीं आ रहा है। ओली ने हाल ही में बयान जारी करते हुये भारत को चेतावनी भरे शब्दों में यह कहा है कि वह हमारे देश के किसी भी मामले में अस्वाभाविक रूप से हस्तक्षेप करने की जुर्रत न करें। हालांकि यह बात अलग है कि भारत किसी देश के मामले में अपना हस्तक्षेप करता ही नहीं है। चुंकि नेपाल को मित्र देश माना गया है, इसलिये सलाह आदि जरूर दी जाती है, लेकिन केपी ओली को यह नागवार गुजरा।

ओली ने अपनी बात नेपाल में भारत के राजदूत रंजीत राय के समक्ष कही। राय उनकी पार्टी कार्यालय में उनसे मुलाकात करने के लिये आये थे। उन्होंने साफ शब्दों में यह कहा कि उन्हें भारत का किसी भी तरह का हस्तक्षेप अस्वीकार्य रहेगा। नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि यदि भारत का हस्तक्षेप जारी रहता है तो इससे दोनों देशों के संबंधों पर भी असर गिर सकता है।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही ओली के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी और इसके लिये ओली की पार्टी ने भारत को दोषी ठहराया था, ऐसी जानकारी नेपाली मीडिया के माध्यम से सामने आई थी, लेकिन भारत ने इस आरोप को सिरे से नकार दिया था।

यहां घूमें अब बिना वीजा

तिब्बत को भारत और नेपाल से जोड़ने वाली हिमालय रेलवे का निर्माण मुमकिन हैः चीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -