केरल विमान हादसा: दुर्घटना के बारे में जांच अधिकारी ने बोली यह बात
केरल विमान हादसा: दुर्घटना के बारे में जांच अधिकारी ने बोली यह बात
Share:

विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआइबी) के प्रमुख अरबिंदो हांडा ने बोला है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के हवाई जहाज घटना को लेकर आरंभिक आकलन निकालना अभी हड़बड़ी होगी. उन्होंने आगे बोला कि घटना की औपचारिक पड़ताल के लिए अभी सुबूत जुटाए जा रहे हैं. उन्होंने बोला कि आवश्यकता पड़ी तो विदेशी एजेंसियों की भी सहायता ली जाएगी.

केरल के कोझिकोड विमानतल पर शुक्रवार को दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग 737 विमान लैंडिंग के वक्त रनवे से बाहर निकलकर पचास फिट उच्ची खाई में गिर गया था. इसके चलते हवाई जहाज के दो टुकड़े हो गए थे. चालक दल के मेंबर सहित हवाई जहाज में 190 लोग सवार थे. हादसे में  हवाई जहाज के दोनों पायलटों सहित अठारह लोगों की मृत्यु हुई थी. घटना में घायल 172 लोगों को अलग हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था.

बता दें की केरल सरकार ने बुधवार को बताया है कि इनमें से अब तक 89 लोगों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज दे दिया गया है. 83 लोगों का उपचार चल रहा है, जिसमें से 22 लोगों की हालत अभी गंभीर चल रही है. एएआइबी के महानिदेशक हांडा ने बोला कि हवाई जहाज घटना से जुड़े नियमों और मानकों के अनुसार इस केस की जांच की जा रही है. इस जांच का मुख्य मकसद इस प्रलयर के हादसों को रोकना है. इस घटना से जुड़े सभी कारणों का गहराई से आकलन किया जाने वाला है. फिलहाल घटना को लेकर प्रारंभिक आकलन करना जल्दबाजी होगी हवाई जहाज का ब्लैक बॉक्स मिल गया है.  

बेंगलुरु के इन इलाकों में पंद्रह अगस्त तक लागू रहेगी धारा 144, RAF ने निकाला फ्लैग-मार्च

क्वारंटीन में रहकर कुलविंदर ने शेयर किया अपने नए गाने का पोस्टर

दावा 'अमेरिका' जैसी सड़क का और सामान्य सड़क तक नहीं, खाट पर माँ को अस्पताल लेकर पहुंचा बेटा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -