हिंसा के बाद पुनः कोझिकोड हवाईअड्डे पर विमानों का संचालन हुआ सामान्य
हिंसा के बाद पुनः कोझिकोड हवाईअड्डे पर विमानों का संचालन हुआ सामान्य
Share:

CISF के एक जवान की मौत के बाद भड़की हिंसा के बाद से अस्थायी रूप से बंद करीपुर के निकट स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आज सुबह 2 विमान उतरे। इसके साथ ही हवाईअड्डे पर विमानों का अ आवागमन शुरू हो गया । हवाईअड्डा निदेशक जनार्दनन ने बताया, विमानों का आवागमन सामान्य रूप से शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के 2 विमान उतरे और एक विमान भी जल्द ही यहां उतरेगा, जिसका मार्ग बंगलुरु की ओर परिवर्तित किया गया था। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण (AAI) के फायर फोर्स विभाग के एक आला अफसर और CISF के एक कर्मी के बीच अधिकारी की तलाशी लेने को लेकर हवाईअड्डे पर कल रात झड़प हो गई थी, जिसके बाद से स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी।

इसके बाद कम से कम तीन विमानों का मार्ग बदलकर उन्हें कोच्चि के नेदुम्बास्सेरी हवाईअड्डा भेजा गया था।इस बीच दम्मम से कोझिकोड आ रहे विमान में सवार गुस्साए यात्रियों ने कहा कि उन्हें देर रात साढे तीन बजे से सुबह साढे पांच बजे तक विमान में ही इंतजार करना पड़ा और इस दौरान उन्हें भोजन या पानी कुछ भी उपलब्ध नहीं कराया गया। इस विमान का मार्ग बदलकर आज तड़के उसे कोच्चि में उतारा गया था। हवाईअड्डे पर पुलिस कर्मियों के एक बड़े दल को तैनात किया गया है। हवाईअड्डे पर उतरने वाले एयर इंडिया एक्सप्रेस के दो विमानों में से एक विमान दोहा से कोझिकोड आया और दूसरा विमान दुबई से यहां पहुंचा है।

आज सुबह पहुंचे यात्रियों के चिंतित रिश्तेदार कल रात से हवाईअड्डे पर उनका इंतजार कर रहे थे। उन्होंने अपने प्रियजन को देखकर राहत की सांस ली। विमान में सवार महिला यात्री ने कहा, हम रात करीब साढे तीन बजे कोच्चि पहुंचे और फिर हमें 2 घंटे बाद ही विमान से उतरने की इजाजत दी गई। एक अन्य यात्री ने बताया कि दमन से आ रहे विमान में उन्हें केक के एक टुकड़े, कुछ चिप्स और पानी की एक बोतल के अलावा कुछ भी खाने को नहीं दिया गया।

गौरतलब है कि करीपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे में सीआईएसएफ के जवान और हवाईअड्डा प्राधिकरण के कर्मियों के बीच झड़प में कल रात सीआईएसएफ के एक जवान की मौत हो गई थी और कम से कम तीन अन्य घायल हो गए थे। सीआईएसएफ के एक जवान ने एएआई के फायर फोर्स विभाग के एक अधिकारी की सुरक्षा जांच करने की बात की थी, जिसके कारण दोनों के बीच कहासुनी शुरू हो गई और इसके बाद हुई हाथापाई में जवान को गोली लग गई और उसकी मौत हो गई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -