मुख्यमंत्री योगी ने किया ऐलान, हर शहर में बनेंगे 100 बेड के कोविड हॉस्पिटल
मुख्यमंत्री योगी ने किया ऐलान, हर शहर में बनेंगे 100 बेड के कोविड हॉस्पिटल
Share:

लखनऊ: कोरोना से निपटने के देश का प्रत्येक राज्य हर सम्भव प्रयास कर रहा है. वही अब इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू के सेंट्रल हाल सभागार में रविवार को वाराणसी मंडल की कोरोना संक्रमण एवं बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीएचयू व डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के समन्वय से पूर्वांचल समेत अन्य राज्यों के लोगों को भी बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा सकती है.

बीएचयू में लेवल-3 के बेड में विस्तार व नान कोविड ओपीडी संचालित करें. सीनियर डॉक्टर भी कोरोना संक्रमित मरीजों का विजिट करें. आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि बीएचयू को प्रदेश सरकार से जो मदद चाहिए, वह उन्हें अवश्य मिलेगा. बीएचयू ऐसा काम करे, कि वह दूसरों के लिये अनुकरणीय हो. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, कि हर शहर में 100 बेड के कोविड हॉस्पिटल बनेंगे. बीएचयू एल-3 में 300 बेड की सम्पूर्ण सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे अपने बयान में कहा, कि राज्य में रोज 35000 टेस्ट आरटीपीसीआर, 3000 टेस्ट ट्रू नॉट और 40,000 टेस्ट एंटीजन कीट से हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर, तुरंत उसे हॉस्पिटल या आइसोलेशन में रखकर उपचार आरम्भ किया जाए. शहरो में एल-1 व एल-2 हॉस्पिटल विकसित हों, जिनमें प्राणवायु व वेंटीलेटर की समुचित व्यवस्था उपलब्ध हो. हॉस्पिटलों में स्वच्छता पहला मानक हो. अस्पताल में बेडशीट बदलने, वक्त पर खाना, डॉक्टर का राउंड, शौचालय साफ, समय से दवाई, ऑक्सीजन चेकअप आदि कार्य हो. सीएम योगी द्वारा पूरी व्यवस्था किये जाने के आदेश दिए गए है.

मध्यप्रदेश में भीषण हादसा, 8 लोगों की मौत, धड़ से अलग हुआ बच्ची का सिर

केरल सोना तस्करी केस: पूर्व प्रधान सचिव एनआईए के कार्यालय पहुंचे, मामले में हुई आगे की पूछताछ

बैकफुट पर राजस्थान सरकार ! सुप्रीम कोर्ट से वापस ली 19 विधायकों के खिलाफ दर्ज याचिका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -