कोटक महिंद्रा बैंक ने M-cap पोस्ट में ICICI बैंक को छोड़ा पीछे, दूसरे स्थान पर जा पहुंचा
कोटक महिंद्रा बैंक ने M-cap पोस्ट में ICICI बैंक को छोड़ा पीछे, दूसरे स्थान पर जा पहुंचा
Share:

बैंकिंग की बड़ी कंपनियों के बाजार मूल्यांकन (MCap) परिदृश्य में, यह देखा गया है कि कोटक महिंद्रा के सितंबर-समाप्त तिमाही में मजबूत प्रदर्शन की रिपोर्ट के बाद, कोटक महिंद्रा बैंक लिमिटेड ने बाजार मूल्य में ICICI बैंक लिमिटेड को पीछे छोड़ दिया है या उससे आगे निकल गया है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के आंकड़ों के अनुसार, 26 अक्टूबर की बंद कीमतों के अनुसार बाजार पूंजीकरण द्वारा शीर्ष सौ कंपनियों पर, कोटक महिंद्रा बैंक का बाजार पूंजीकरण 2,80,232.77 करोड़ रुपये और आईसीआईसीआई बैंक का 2,79,286.59 करोड़ रुपये था।

इस परिप्रेक्ष्य में, कोटक महिंद्रा बैंक, अब 26 अक्टूबर को भारत की सातवीं सबसे बड़ी सूचीबद्ध कंपनी है। मार्केट कैप में शीर्ष 6 छह कंपनियों में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, एचडीएफसी बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इन्फोसिस और आवास विकास वित्त निगम (एचडीएफसी लिमिटेड) शामिल हैं। ICICI बैंक 26 अक्टूबर को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 404.95 रुपये के समापन मूल्य के आधार पर आठवीं सबसे बड़ी भारतीय कंपनी है।

आज का स्टॉक दृश्य: व्यापार के सुबह के सत्र के दौरान, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर, कोटक महिंद्रा बैंक मंगलवार को Rs.1564-प्रति शेयर पर 10.63 प्रतिशत से अधिक कारोबार कर रहा था। दूसरी ओर, मंगलवार को आईसीआईसीआई के शेयर 405.65 रुपये पर 0.30 प्रतिशत चढ़े। सोमवार को, कोटक महिंद्रा बैंक ने सितंबर तिमाही में एक साल पहले 1,724.48 करोड़ रुपये से सितंबर के लिए 2,184.48 करोड़ रुपये के स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 26.27 प्रतिशत चढ़ने की सूचना दी। पिछले साल की समान अवधि में इसकी शुद्ध ब्याज आय 16.8 प्रतिशत बढ़कर 3,913 करोड़ रुपये से 3,350 करोड़ रुपये हो गई।

केरल में कोरोना के 7,101 मरीज हुए रिकवर, 20 मौते हुई दर्ज

अमेरिकी रेस्त्रां में बिड़ला परिवार के साथ हुआ दुर्व्यवहार, अनन्या बिड़ला ने लगाए ये गंभीर आरोप

यस बैंक के सीईओ ने किया खुलासा, लिया 50 ब्रांच बंद करने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -