कोटक महिंद्रा बैंक : इन कर्मचारीयों के सालाना वेतन में कंपनी ने की कटौती
कोटक महिंद्रा बैंक : इन कर्मचारीयों के सालाना वेतन में कंपनी ने की कटौती
Share:

लॉकडाउन और कोरोना संक्रमण के बीच निजी क्षेत्र के कोटक महिंद्रा बैंक ने कहा है कि वह सालाना 25 लाख रुपये से अधिक आय वाले कर्मचारियों के वेतन में 10 फीसद कटौती करेगी. बैंक ने कोरोना के कारण लॉकडाउन की वजह से यह फैसला लिया है.

लॉकडाउन में ऑनलाइन फ्लैट बुक करने का यह कंपनी दे रही सुनहरा मौका

बीते दिनों बैंक के टॉप प्रबंधन ने स्वैच्छिक रूप से 2020-21 के लिए अपने वेतन में 15 फीसद कटौती का एलान किया था. जिसके बाद आज बैंक ने 10 फीसद कटौती का फैसला लिया है. COVID-19 संकट से अर्थव्यवस्था पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ा है, जिसकी वजह से कई कॉर्पोरेट वेतन में कटौती कर रहे हैं. सबसे ज्यादा नुकसान असंगठित क्षेत्र को हुआ है. थिंक-टैंक CMIE के अनुसार, भारत में बेरोजगारी की दर सप्ताह में 3 मई तक 27 फीसद तक पहुंच गई.

लॉकडाउन ने तोड़ी UBER की कमर, 3700 कर्मचारियों को बाहर निकालेगी कंपनी

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोटक के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी सुखजीत एस पसरीचा ने एक नोट में कहा कि शुरुआत में लगा था कि कोरोना 2-3 महीने में खत्म हो जाएगा लेकिन अब ऐसा नहीं लग रहा है कि यह जल्द खत्म होने वाला है. इस वायरस से जीवन और आजीविका पर गंभीर संकट खड़ा हो गया है. साथ ही, नोट में कहा गया है कि हमने वित्त वर्ष 2021 के लिए मई महीने से हर उस कर्मचारी के वेतन में 10 फीसद कटौती का फैसला किया है जिसकी सैलरी 25 लाख रुपये सालाना से ज्यादा है. वही, नोट में बैंक के प्रबंध निदेशक उदय कोटक का भी हवाला दिया गया है. बता दें कि पिछले दिनों समूह और खुद कोटक ने पीएम-केयर फंड और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में दान की घोषणा की थी.

जानना चाहते हैं अपने PF अकाउंट का बैलेंस ? बस इस नंबर पर करना होगा मिस कॉल

अब आपके घर तक शराब पहुंचाएगा Zomato, जल्द शुरू हो सकती है सर्विस

पेट्रोल-डीजल से राजस्व की पूर्ति करेगी सरकार, ख़ज़ाने में जमा होंगे इतने करोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -