कोटक महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों के लिए महामारी परोपकारी नीति लागू करने की घोषणा की
कोटक महिंद्रा ने अपने कर्मचारियों के लिए महामारी परोपकारी नीति लागू करने की घोषणा की
Share:

कोविड-19 प्रलाप की बढ़ती स्थिति ने कई संगठनों को अपने कर्मचारियों की भलाई की सुरक्षा के लिए प्रभावी उपाय करने के लिए मजबूर किया है। इसी मकसद से कोटक महिंद्रा ग्रुप ने रविवार को अपने मानव संसाधन के लिए एक महामारी हितैषी नीति लाने की घोषणा की। बैंक की ओर से एक बयान में कहा गया है- नीति के तहत, मृत कर्मचारियों के परिवार के सदस्य या नामित, जिन्होंने 1 अप्रैल, 2020 के बाद अपनी जान गंवा दी, और बाद के मामलों में 31 मार्च, 2022 तक जून 2021 से शुरू होने वाले दो वर्षों के लिए पूर्ण मासिक निश्चित वेतन (कंपनी की लागत) प्राप्त होगा।

इसके अलावा, यह नीति सभी मृतक कर्मचारियों के परिवारों या नामितों पर लागू होती है, चाहे वह मृत्यु का कारण कुछ भी हो - चाहे वह कोविड -19 से संबंधित हो या कोई अन्य कारण जो कोविड -19 महामारी से संबंधित न हो। बोनस को FY2020-21 के लिए वार्षिक वर्ष के अंत का बोनस भी प्राप्त होगा। इसके अलावा कोटक का मेडिक्लेम बीमा वित्त वर्ष 2021-22 के लिए मृतक कर्मचारी के जीवनसाथी और नाबालिग बच्चों को कवर करेगा। 

महामारी के खिलाफ लड़ाई में देश भर के कर्मचारियों की मदद और समर्थन करने के लिए, कोटक ने आपातकालीन उपायों की एक श्रृंखला रखी है, जिसमें चिकित्सा आपातकालीन प्रतिक्रिया सेवाओं, अलगाव सुविधाओं, टेलीमेडिसिन सेवाओं, चिकित्सा खर्चों के लिए वित्तीय सहायता के साथ-साथ वित्तीय सहायता भी शामिल है। महत्वपूर्ण संसाधनों के साथ कर्मचारियों और उनके परिवारों की सहायता के लिए देश भर में आंतरिक स्वयंसेवी टीमों का गठन किया।

एक दिन की ठंडक के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या है नया भाव

आरबीआई ने स्पष्ट किया, क्रिप्टोकरेंसी पर उसके अपरिवर्तित हैं विचार

1 जुलाई से बदल जाएगा SBI का सर्विस चार्ज, 44 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -