कोटा-इंदौर इंटरसिटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस आज से होगी शुरू

कोविड द्वितीय लहर विराम के बाद इंदौर-कोटा-इंदौर (02299-02300) ट्रेन, जिसे निलंबित कर दिया गया था, आज (12 जुलाई) से परिचालन फिर से शुरू होगी। रेलवे के जनसंपर्क विभाग के मुताबिक ट्रेन सुबह साढ़े छह बजे कोटा से रवाना होगी और दोपहर 2:15 बजे इंदौर पहुंचेगी बदले में यह दोपहर 3:35 बजे इंदौर से रवाना होगी और रात 11:27 बजे कोटा पहुंचेगी।

रेलवे आज से महू-इंदौर प्रयागराज एक्सप्रेस के संचालन को भी नियमित करेगा। यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन की बजाय सात दिन चलेगी। रेलवे के अनुसार, कोरोना वायरस के प्रकोप से पहले इंदौर से 52 ट्रेनों का संचालन होता था। पहली लहर में इन्हें पूरी तरह से रोक दिया गया। पूरी तरह से आरक्षित यह ट्रेन दोनों दिशाओं में बारां, छाबड़ा गुगोर, रुठिया, कुंभराज, चाछौड़ा बीनागंज, बियोरा राजगढ़, पचोर रोड, शाजापुर, मक्सी और देवास स्टेशनों पर रुकती है. इस ट्रेन में एक एसी चेयर कार, चार सेकेंड सीटिंग कोच और सात सामान्य श्रेणी के कोच होंगे।

अनलॉक के बाद 36 ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू हुआ। हालांकि, दूसरी लहर के कारण, यात्रियों की संख्या में काफी कमी आई, जिससे रेलवे को 26 ट्रेनों को स्थगित करना पड़ा। दूसरे अनलॉक के बाद 1 जून से कुछ ट्रेनें फिर से शुरू हो गई हैं। फिलहाल इंदौर से 23 ट्रेनें चल रही हैं। अधिकारियों के मुताबिक, अगले 15 दिनों में और ट्रेनें फिर से शुरू होंगी।

स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा- "जीका वायरस की संख्या 18 के पार..."

एक ऐसा पहलवान जिसने पहलवानी नहीं बल्कि एक्टिंग कर कमाया अपना नाम

कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां तो सरकार ने उठाया बड़ा कदम, तीन दिनों के लिए बंद किया...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -