ओम बिरला हो सकते हैं लोकसभा के नए अध्यक्ष, तीसरी बार कोटा सीट से बने हैं सांसद
ओम बिरला हो सकते हैं लोकसभा के नए अध्यक्ष, तीसरी बार कोटा सीट से बने हैं सांसद
Share:

नई दिल्‍ली: राजस्‍थान से चुन कर आए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद ओम बिरला लोकसभा के नए अध्यक्ष होंगे. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने उनका नाम सोमवार को ही निर्धारित कर लिया था. कोटा-बूंदी सीट से सांसद ओम बिड़ला, तीन बार विधायक और तीसरी बार सांसद निर्वाचित हुए हैं. उल्‍लेखनीय है कि मंगलवार को सांसदों के शपथ लेने के बाद लोकसभा स्‍पीकर का चयन होना है.

सत्रहवीं लोकसभा का प्रथम सत्र सोमवार को उत्साह के माहौल के बीच आरंभ हुआ और सत्ता पक्ष के सदस्यों ने बीच बीच में ‘भारत माता की जय’ और ‘जय श्रीराम’ के नारे भी लगाये. पहले दिन पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्रियों और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी समेत 21 राज्यों के 200 से ज्यादा नवनिर्वाचित सदस्यों ने निचले सदन की सदस्यता की शपथ ग्रहण की.

बैठक शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने विपक्ष को साधने की कोशिश करते हुए कहा है कि उन्हें अपनी संख्या को लेकर परेशान होने की कोई आवश्यकता नहीं है और उनका प्रत्येक शब्द सरकार के लिए ‘‘मूल्यवान’’ है. पीएम मोदी ने संसद परिसर में प्रेस वालों से बातचीत में सभी सांसदों से सदन में निष्पक्ष होने और देश के व्यापक हित से सम्बंधित विषयों पर ध्यान देने का अनुरोध किया.

कमलनाथ का दावा, कहा- हमारी सरकार ने 6 महीने में ही कर दिया काफी सुधार

रेल मंत्री पियूष गोयल से मिले उत्तराखंड के सीएम, इन विशेष ट्रेनों को शुरू करने के लिए किया अनुरोध

शिवसेना ने मुखपत्र में लिखा, राम मंदिर का विरोध करने वाले हो गए तबाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -