बच्चों के मल से बनी शराब पी रहे हैं लोग, विधि जानने के बाद आप भी पीना छोड़ देंगे
बच्चों के मल से बनी शराब पी रहे हैं लोग, विधि जानने के बाद आप भी पीना छोड़ देंगे
Share:

शराब हमारी सेहत के लिए बहुत ज्यादा हानिकारक होती है ये जानते हुए भी लोग बड़ी ही चुस्किया लेकर इसे पीते है. शराब भी अलग-अलग तरह की मिलती है. कुछ शराब देसी होती है और कुछ विदेशी जिसमे विस्की, रम, चूलईया, महुआ, ब्रांडी, जीन, हंडिया और बीयर जैसी शराब शामिल होती है. दुनिया में कई अलग और अजीब तरीके की शराब भी मिलती है. जब आप इन शराब को बनाने के पीछे का कारण जान लेंगे तो आप भी इसे सुनकर शायद शराब पीना छोड़ देंगे.

आज हम आपको एक ऐसी ही शराब के बारे में बता रहे हैं जिसे बनाने की अजीबोगरीब प्रक्रिया के बारे में सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे. ये शराब कोरिया की विशेष प्रकार की शराब है जो बच्चो के मल से तैयार की जाती है. जी हाँ... सुनकर आप भी हैरान हो गए ना... लेकिन कुछ शराब के जानकर इसे बहुत फायदेमंद बताते हैं. कोरियन डॉक्टर ली चांग सू, इंसानी मल से तैयार शराब के विशेषज्ञ हैं. उन्होंने इस बारे में चर्चा करते हुए बताया कि इस मल से बनी हुई शराब को Ttongsul (सॉन्गसुल) कहा जाता है.

इस शराब को तैयार करने में राइस वाइन, किण्वित मानव मल और 9 प्रतिशत एल्कोहल का इस्तेमाल होता है. इस शराब को पीने से किसी भी तरह के तेज दर्द से निजात मिल सकता है. इतना ही नहीं ये शराब टूटी हड्डी के लिए भी काफी फायदेमंद होती है और शरीर को डिटॉक्सीफाई करने में मददगार साबित होती है. इस शराब से कई तरह की स्वास्थ्य सम्बन्धी बीमारियां भी ठीक हो जाती है. डॉक्टर्स बताते हैं कि 4 से 7 साल के बच्चो का मल काफी ज्यादा फायदेमंद होता है. इसमें बदबू भी कम आती है और इसलिए इस मल से सिर्फ कोरिया में शराब बनाई जाती है.

खबरें और भी....

Video : शादी में बच्चों ने की ऐसी हरकतें, सभी को उतरना पड़ा स्टेज से

वायरल हो रहा चॉकलेट से बना ये घर, जानिए इसकी खासियत

Video : कुत्ते ने इस समझदारी से निकाली ट्रैफिक से कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -